Wednesday, September 28, 2022
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग 2021- कौनसे विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं चेन्नई टीम...

इंडियन टी20 लीग 2021- कौनसे विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं चेन्नई टीम की पहली पसंद?

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन के लिए निलामी का आयोजन सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है। अप्रैल महीने से इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन की शुरूआत होने की उम्मीद है। इस सीजन में अधिकांश टीमें काफी संतुलित दिखाई दे रही है। इसलिए इस बार भी हमें इंडियन टी20 लीग का धमाकेदार सीजन देखने को मिल सकता है। 

इंडियन टी20 लीग में विदेशी खिलाड़ी किसी भी टीम की प्लेइंग इलेवन का अहम हिस्सा होते हैं। इंडियन टी20 लीग की चैंपियन टीमों को चैंपियन बनाने में उनके विदेशी खिलाड़ियों ने काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इंडियन टी20 लीग में खेलने वाली टीमें अधिकतम चार विदेशी खिलाड़ियों को अंतिम एकादश में जगह देती है। टीमें अपने चार विदेशी खिलाड़ी इस प्रकार चुनती है कि टीम का सर्वश्रेष्ठ संतुलन तैयार हो। शेन वॉटसन, डेविड वार्नर और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों ने इंडियन टी20 लीग के इतिहास में कुछ सबसे बड़े मैच विजेता के रूप में खुद को साबित किया है।

आइए जानते हैं कि इंडियन टी20 लीग की सफल टीम चेन्नई इस सीजन में कौनसे विदेशी खिलाड़ियों को अंतिम एकादश का हिस्सा बना सकती है-

1. फाफ डुप्लेसिस- 

पिछले सीजन में दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस ने चेन्नई की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि टीम पिछली बार प्लेऑफ तक का भी सफर भी तय नहीं कर पाई थी। लेकिन टीम इस बार वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी। पिछले सीजन में इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने 140 से अधिक की स्ट्राइक-रेट से 449 रन बनाए थे। संभवतया वह ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत करेंगे, और उन्हें अपने अपेक्षाकृत अनुभवहीन पार्टनर के साथ मिलकर स्वयं पर अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।

2. सैम करेन-

पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी सैम करेन ने चेन्नई के लिए कमाल का ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन में उन्होंने चेन्नई के ओर से सबसे अधिक 13 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने सीजन में 186 रन भी बनाए थे। निचले क्रम में उन्होंने जबरदस्त पारियां खेली थीं। इसलिए इस बार चेन्नई का टीम प्रबंधन उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेज सकता है। इस युवा खिलाड़ी के कंधों पर गेंदबाजी की भी जिम्मेदारी होगी। इस सीजन में चेन्नई अपने स्टार ऑलराउंडर से पिछले सीजन से भी बढ़िया प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी।

3. मोइन अली-

यह सभी को ज्ञात है कि चेन्नई टीम के कप्तान अपनी टीम में अधिक ऑलराउंडर खिलाना पसंद करते हैं। मोइन अली उनके लिए सबसे बढ़िया पंसद हो सकते हैं। मोइन अली एक ऐसे ऑलराउंडर हैं जो एक से लेकर सात नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। इसके अलावा वे गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं, टी20 मैचों में उनकी इकॉनमी रेट 7.68 है। 2019 में वे बैंगलोर का हिस्सा थे पिछले सीजन में उन्हें कई मैचों में मौका नहीं मिला। लेकिन इस सीजन में चेन्नई ने उन्हें 7 करोड़ में खरीदा है। इस बार उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

4. इमरान ताहिर-

इंडियन टी20 लीग-2019 में इमरान ताहिर ने असाधारण प्रदर्शन किया था। 2019 के सीजन में उन्होंने 17 मैचों में 26 विकेट लिए थे और पर्पल कैप हासिल की थी। लेकिन पिछले सीजन में वे अधिकांश मैचों में उन्हें टीम से बाहर रखा गया था। पिछले सीजन में उन्होंने चेन्नई की ओर से केवल तीन मैच ही खेले थे। इस सीजन में चेन्नई उन्हें शुरूआत से ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रखना चाहेगी क्योंकि वे एक कमाल के लेग स्पिनर हैं। 

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular