HomeCricketइंडियन टी20 लीग- 2021 की नीलामी के लिए दिसंबर तक इंतजार करे...

इंडियन टी20 लीग- 2021 की नीलामी के लिए दिसंबर तक इंतजार करे फ्रेंचाइजी: बीसीसीआई

इंडियन टी20 लीग का तेहरवां सीजन सफलतापूर्वक समाप्त हो गया है। कोविड-19 महामारी की वजह से सीजन को यूएई में आयोजित करवाया गया और बीसीसीआई ने टूर्नामेंट का शानदार आयोजन करवाया टूर्नामेंट बिना किसी बाधा के सफलतापूर्वक पूरा हुआ। इसके समापन के साथ ही बीसीसीआई ने 2021 में होने वाले इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन की भी तैयारियां शुरू कर दी है।

बीसीसीआई को इतने कम अंतराल में दुबारा इंडियन टी20 लीग का आयोजन करना है इसके लिए बहुत कम समय बचा है। लेकिन बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के 14वें संस्करण की नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी से दिसंबर तक इंतजार करने के लिए कहा है।

बीसीसीआई की ओर से इंडियन टी20 लीग-2021 के लिए निलामी दिसंबर के प्रथम सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने इसके लिए फ्रेंचाइजियों से अनौपचारिक विचार-विमर्श भी किया है। बीसीसीआई अधिकारियों के अनुसार इसके बारे में अग्रिम दो-तीन महीने में निर्णय लिया जा सकता है। 

क्या जनवरी में होगी नीलामी?

आमतौर पर इंडियन टी20 लीग के लिए निलामी दिसंबर के महीने में होती है, लेकिन इस बार कोविड के कारण लीग का आयोजन देरी से हुआ है, इसलिए अगले सीजन की नीलामी जनवरी 2021 में भी आयोजित हो सकती है।

आठ की जगह नौ टीम?

इंडियन टी20 लीग-2021 यानी टूर्नामेंट का 14वां संस्करण बेहद अलग होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अगले सीज न फ्रैंचाइजियों संख्या आठ की जगह नौ करने पर विचार कर रहा है। इस बारे में सभी टीम को भी इशारा कर दिया गया है। बोर्ड का मकसद लॉकडाउन की वजह से हुई आर्थिक क्षति को संतुलित करना है।


क्या अहमदाबाद होगी नई फ्रैंचाइजी?

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने हाल ही में अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम तैयार किया है। मोटेरा स्टेडियम का पुनर्निमाण करते हुए अब स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार कर दी गई है। खेल परिसर अत्याधिनुक सुविधाओं से लैस है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि नौवीं फ्रैंचाइजी अहमदाबाद होगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular