HomeCricketइंडियन टी20 लीग 2021: कहां आयोजित किया जा सकता है टूर्नामेंट का...

इंडियन टी20 लीग 2021: कहां आयोजित किया जा सकता है टूर्नामेंट का शेष सीजन?

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन को कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में ही स्थगित करना पड़ा। लीग में 29 मैच खेले जा चुके थे। 29 मैचों के सफल आयोजन के बाद इसे स्थगित करना पड़ा। लीग में अभी भी 31 मुकाबले खेले जाने हैं। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अनुसार हालातों में सुधार होने के बाद इस लीग को वापस शुरू किया जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों में अब इस बात को लेकर जिज्ञासा है कि अब इस लीग के बाकी बचे मैचों का आयोजन कहां और कब किया जाएगा।

भारतीय बोर्ड इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कर सकता है। क्योंकि इंडियन टी20 लीग का पिछला सीजन भी यूएई में आयोजित किया गया था जो कि सफल रहा था। लेकिन दूसरी तरफ खबर यह भी है कि इस लोकप्रिय टूर्नामेंट के बाकी मैचों का आयोजन इंग्लैंड में भी किया जा सकता है। क्योंकि इंग्लिश काउंटी ने भी इसके लिए दिलचस्पी दिखाई है। 

एक रिपोर्ट की मानें तो इंग्लिश काउंटी के एक ग्रुप ने इस साल सितंबर में इंडियन टी20 लीग 2021 के बचे हुए मैचों को होस्ट करने में रुचि दिखाई है। रिपोर्ट के मुताबिक एमसीसी, सर्रे, वार्विकशायर और लंकशायर ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में इस साल सितंबर के दूसरे सप्ताह में बचे हुए मुकाबलों को कराए जाने की योजना भेजी गई है।

यह समझा जा रहा है कि अगर प्रस्ताव स्वीकार कर लिया जाता है तो लंकाशायर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर में) का उपयोग टूर्नामेंट के लिए किया जा सकता है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इंग्लैंड में इंडियन टी20 लीग का आयोजन कराए जान से अक्टूबर में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई की पिचें फ्रेश और अच्छी हालत में रहेंगी। अगर कोविड-19 की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं हुआ तो फिर इसे यूएई में कराया जा सकता है और संभावना भी इसी बात की है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इस साल इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। अगस्त से सितंबर के बीच टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ उसके घर में 5 टेस्ट मैच खेलेगी। उम्मीद की जा रही है इसके बाद टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पास वक्त होगा जिस बीच इंडियन टी20 लीग के बचे मैचों का आयोजन किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular