HomeCricketइंडियन टी20 लीग : हैदराबाद बनाम बैंगलोर, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग : हैदराबाद बनाम बैंगलोर, मैच रिपोर्ट

इंडियन टी20 लीग के छठे मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद  6 को रन से हरा दिया। चेन्नई के मैदान में बैंगलोर ने पहले खेलते हुए 149 रन बनाए। हैदराबाद निर्धारित ओवरों में 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना पाई।

बैंगलोर पारी- 

बैंगलोर ने टॉस हारकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी की। इस मैच में विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने आए देवदत्त पडिकल। दोनों बल्लेबाजों ने 19 रन जोड़े इसके बाद देवदत्त पडिकल पारी के तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। शाहबाज अहमद भी कोहली का साथ नहीं दे पाए। सातवें ओवर में 14 रन बनाने के बाद शाहबाज अहमद को नदीम ने अपनी फिरकी में फंसाया। लेकिन मैक्सवेल और विराट कोहली के बीच 44 रन की साझेदारी हुई। कोहली ने इस मैच में भी 33 रन की पारी खेली पहले मैच में भी वे 33 पर आउट हुए थे। कोहली का विकेट जेसन होल्डर के खाते में आया वे बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गवां बैठे।

इसके बाद वॉर्नर ने चतुराई भरी कप्तानी की और अपने मुख्य स्पिनर राशिद खान को गेंदबाजी के लिए लेकर आए। क्योंकि क्रीज पर थे डिविलियर्स और मैक्सवेल। वॉर्नर का यह दांव बिल्कुल सटीक बैठा और राशिद खान ने डिविलियर्स का बड़ा विकेट हासिल किया। डिविलियर्स केवल एक ही रन बना पाए। हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस मैच में नियमित अंतराल पर विकेट लिए और मैक्सवेल को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज को सेट नहीं होने दिया। मैक्सवेल ने एक छोर को संभाल कर रखा और 59 रन शानदार पारी खेली।

मैक्सवेल की पारी की बदौलत बैंगलोर ने 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए।

हैदराबाद पारी-

150 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरूआत खराब रही। ऋद्धिमान साहा तीसरे ओवर में केवल 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने। लेकिन साहा के जाने के बाद नंबर तीन पर बैटिंग करने आए मनीष पांडे ने कप्तान डेविड वॉर्नर का पूरा साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। पिछले मैच में फ्लॉप रहे डेविड वॉर्नर ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की और यह दर्शाया कि क्यों वे इंडियन टी20 लीग के सफल और निरंतर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में शुमार है। डेविड वॉर्नर ने 37 गेंदो पर 7 चौके व 1 छक्के की मदद से 54 रन की बेहतरीन पारी खेली। पारी के 14वें ओवर में काइली जेमिसन ने डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाया। 

वॉर्नर के जाने के बाद शाहबाज अहमद ने पारी के 17वें ओवर में दो लगातार गेंदो पर जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे के विकेट झटके और इसके बाद 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को भी आउट कर दिया। हैदराबाद ने एक ओवर में तीन विकेट खोए यहां से हैदराबाद की टीम बैकफुट पर आ गई और हैदराबाद के खेमे में हलचल मच गई। 

18वें में ओवर में विजय शंकर को हर्षल पटेल ने आउट किया। इसके बाद हैदराबाद की आखिरी उम्मीद जेसन होल्डर को मोहम्मद सिराज ने पारी के 19वें ओवर में आउट कर हैदराबाद की जीत की उम्मीदों को खत्म कर दिया। 

इसी के साथ बैंगलोर ने यह मैच 6 रन से जीता। 

चेन्नई में दो दिन में लगातार दो मैचों में परिस्थितियां एक जैसी रही। 13 अप्रैल को कोलकाता ने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मैच गवायां और आज हैदराबाद भी एक समय काफी मजबूत स्थिति में थी लेकिन उन्होंने भी एक के बाद एक विकेट खोकर मैच गवां दिया।

संक्षिप्त स्कोर-

बैंगलोर-149/8, (मैक्सवेल 59, जेसन होल्डर 30/3)

हैदराबाद- 143/9, (वॉर्नर-54, शाहबाज अहमद- 7/3)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular