HomeCricketइंडियन टी20 लीग: हैदराबाद बनाम पंजाब , मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग: हैदराबाद बनाम पंजाब , मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में शनिवार को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मैच होगा हैदराबाद और पंजाब के बीच। दोनों टीमें अंकतालिका में निचले दो स्थानों पर हैं। दूसरे चरण में भी दोंनो टीमों ने अपने पहले मुकाबले गवाएं। ऐसे में दोनों टीमों को वापसी करने के लिए जीत की बहुत आवश्यकता है। 

मैच का स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पंजाब

पंजाब ने अपना पिछला मैच राजस्थान के खिलाफ अंतिम ओवर में गवां दिया। मैच लगभग पंजाब की पकड़ में थी लेकिन टीम अंतिम ओवरों में रन नहीं बना सकी। पंजाब की बल्लेबाजी बहुत हद तक केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर निर्भर है। पिछले मैच में दोनों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरूआत दी थी। लेकिन दोनों के आउट होने के बाद टीम के बाकी बल्लेबाज जीत नहीं दिला सके। 

ऐसे में टीम को अपने मध्यक्रम को मजबूत करना होगा जिसमें उनके पास मार्क्रम, निकोलस पूरण, दीपक हुडा और फैबियन एलन जैसे बल्लेबाज हैं। टीम के पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन मध्यक्रम स्कोर करने में नाकाम रहा है। टीम के स्टार प्लेयर क्रिस गेल जिन्होंने पिछले साल यूएई में पंजाब के लिए अच्छी पारियां खेली थीं को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह कमाल कर रहे हैं और उन्होंने पिछले मुकाबले में पांच विकेट हासिल किए थे। मोहम्मद शमी गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे जिन्होंने पिछले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। आदिल रशीद और इशान पोरेल से भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

हैदराबाद

हैदराबाद के लिए यह सीजन बहुत ही खराब रहा है। 8 में से हैदराबाद ने केवल 1 ही मैच जीता है और 7 मैच हारे हैं। टीम के प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस सीजन में कमाल नहीं दिखा पाए। पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ भी वे बिना खाता खोले आउट हुए। टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहा है। हैदराबाद की टीम को केदार जाधव का भी रिप्लेसमेंट खोजना होगा क्योंकि वे काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

टीम के पास शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा हैं, मध्यक्रम को मजबूत बनाने के लिए हैदराबाद के पास केन विलियमसन जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी है। लेकिन वे भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। मनीष पांडे को भी पिछले मैच में अच्छा स्टार्ट मिला था लेकिन वे भी उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। अब्दुल समद और राशिद ने पिछले मैच में अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे रन बनाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। जेसन होल्डर का बल्ला भी शांत रहा है। कुल मिलाकर उनके पास एक अच्छी बैटिंग लाइन अप है लेकिन टीम का प्रदर्शन खराब रहा है और अब यहां से वापसी करना उनके लिए बहुत ज्यादा मुश्किल है।

तेज गेंदबाज के रूप में उनके पास मुख्य रूप से भुवनेश्वर कुमार हैं, टी नटराजन कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण बाहर हैं। खलील अहमद भी महंगे साबित हुए। लेकिन टीम के मुख्य स्पिनर राशिद खान हर बार की तरह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन हैदराबाद की पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा अन्यथा उनकी मुश्किलें बढ़ती जाएंगी।

पिच रिपोर्ट-

शारजाह का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है और बाउंड्री बहुत छोटी है। ऐसे में यह एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। पहले बल्लेबाली करने वाली टीम 170-180 के बीच स्कोर कर सकती है।

संभावित एकादश-

पंजाब

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, फैबियन एलन, आदिल राशिद, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल

हैदराबाद

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

मुख्य खिलाड़ी-

पंजाब– केएल राहुल, अर्शदीप सिंह

हैदराबाद– डेविड वार्नर, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular