Thursday, February 22, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: हैदराबाद टीम के टाॅप फैंटेसी प्लेयर्स

इंडियन टी20 लीग: हैदराबाद टीम के टाॅप फैंटेसी प्लेयर्स

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट लीग Indian T20 League का रोमांच शुरू होने जा रहा है और दर्शकों को इस बार स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। लेकिन आप टीवी और इंटरनेट पर इसके रोमांच का मजा ले सकते हैं, इसके अलावा आप फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफाॅर्म से जुड़कर भी इसका आनंद उठा सकते हैं और साथ ही कई आकर्षक पुरस्कार भी जीत सकते हैं तो क्या आप तैयार हैं अपनी टीम बनाने के लिए?

आइए जानते हैं कि इस सीजन में हैदराबाद टीम के कौनसे खिलाड़ी होंगे फैंटेसी क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण-

डेविड वार्नर

डेविड वार्नर को इंडियन टी20 लीग के सबसे सफल बल्लेबाजों में गिना जाता है। डेविड वार्नर हैदराबाद के कप्तान भी हैं और हैदराबाद को एक बार चैंपियन का खिताब दिलवा चुके हैं। डेविड वार्नर ने हर सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है यही कारण है कि वे दो बार ऑरेंज कैप प्राप्त कर चुके हैं, वे आपकी जीत की संभावनाओं को बढ़ाने में मदद करेंगे। डेविड वार्नर 126 इंडियन टी20 लीग मैचों में 4 शतक और 44 अर्धशतकों एवं 43.17 की औसत से 4706 रन बना चुके हैं।

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियसन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम पहली बार 2019 में विश्व कप फाइनल तक पहुंची थी। वे पांच इंडियन टी20 लीग सीजन खेल चुके हैं। सबसे अच्छा सीजन उनके लिए 2018 का था जब उन्होंने 17 मैचों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाए थे। पिछले सीजन में उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले थे लेकिन वे एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और इस वक्त बेहतरीन फाॅर्म में हैं। विलियमसन ने अब तक 41 मैचों में 38.29 की औसत से 1302 रन बनाए हैं।

भुवनेश्वर कुमार

इंडियन टी20 लीग के और भारतीय टीम के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हैं। दो बार के पर्पल कैप विजेता रह चुके भुवनेश्वर कुमार आपकी फैंटेसी टीम को मजबूती दे सकते हैं और आपकी जीत की संभावनाओं को कई गुना बढ़ा सकते हैं। वे निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हैदराबाद को चैंपियन बनाने में उनका अहम योगदान रहा है, वे अब तक इंडियन टी20 लीग में 117 मैचों में 7.24 की इकाॅनमी दर से 133 विकेट हासिल कर चुके हैं।

राशिद खान

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जिस तरह से राशिद खान ने अपनी छाप छोड़ी है उसका कोई जवाब नहीं, मात्र 22 वर्षीय अफगानिस्तान के राशिद खान ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है और क्रिकेट जगत को प्रभावित किया है। राशिद खान ने दुनिया भर की टी-20 लीग्स में लाजवाब प्रदर्शन किया है और छोटे प्रारूप में एक स्पिनर का रोल बहुत अहम होता है। वे इंडियन टी20 लीग के सफल गेंदबाजों में हैं, उन्होंने अब तक लीग के तीन सीजन खेले हैं और इनमें उन्होंने 46 मैचों में 6.55 की इकाॅनमी दर से 55 विकेट भी हासिल किए हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular