Thursday, February 22, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: यूएई के मैदानों पर इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं...

इंडियन टी20 लीग: यूएई के मैदानों पर इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

Indian T20 League का आगाज़ होने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं और टीमें इसके लिए तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बार का सीजन बेहद खास होने वाला है क्योंकि इस वर्ष इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आगाज़ यूएई में होने जा रहा है और 19 सितंबर से 10 नवंबर तक ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस वर्ष इस लीग के सीजन को यूएई में आयोजित करने का फैसला बीसीसीआई ने लिया है।

वर्ष 2014 में भी भारत में चुनावों के चलते इस लीग के शुरूआती कुछ मैचों का आयोजन यूएई में किया गया था और यूएई प्रबंधन ने इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया था। उस समय भी मैचों में कई बड़े उलटफेर हुए थे और इस बार भी ऐसे ही रोमांचक मुकाबले होने की उम्मीद है और हो सकता है कि लीग में नया चैंपियन देखने को मिले। बहरहाल आइए जानते हैं, उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने 2014 में यूएई में हुए मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के जड़े थे-

5-कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज और इंडियन टी20 लीग फ्रेंचाइजी मुंबई के सबसे सफल हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड का नाम इस सूची में पांचवें स्थान पर है। अपने ताबड़तोड़ खेल के लिए मशहूर पोलार्ड ने साल 2014 में यूएई में हुए इंडियन टी20 लीग मुकाबलों के दौरान मुंबई की ओर से 8 छक्के जड़े थे। ऐसे में यूएई के मैदानों में एक बार फिर से वे अपना जलवा बिखेरने को तैयार होंगे।

4- ब्रैंडन मैक्कुलम 

न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम इंडियन टी20 लीग इतिहास के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं, इंडियन टी20 लीग इतिहास के पहले ही मैच में ताबड़तोड़ शतक मारकर उन्होंने इतिहास रचा था, साल 2014 में मैक्कुलम चेन्नई की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। मैक्कुलम ने चेन्नई की तरफ से यूएई में इंडियन टी20 लीग 7 के मैचों के दौरान 9 छक्के लगाए थे।

3- डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज और किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर की खतरनाक बल्लेबाजी का जादू इंडियन टी20 लीग 2014 के दौरान संयुक्त अरब अमीरात के मैदानों पर भी छाया था। साल 2014 में यूएई में पंजाब की ओर से खेलते हुए मिलर ने यहां 5 मैचों में 10 बार गेंद को बाउंड्री पार भेजा था, यानि उन्होंने इन मैचों में 10 छक्के जड़े थे। 

2- ड्वेन स्मिथ

वेस्टइंडीज के घातक सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने यूएई में हुए इंडियन टी20 लीग के सीजन 7 में चेन्नई की ओर से खेले थे। उन्होंने यहां आयोजित हुए कुछ मुकाबलों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का जलवा बिखेरते हुए 15 छक्के लगाए थे।

1- ग्लैन मैक्सवेल

इंडियन टी20 लीग सीजन-7 में ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर ग्लैन मैक्सवेल के बल्ले ने जमकर रन बरसाए थे। ग्लैन मैक्सवेल टूर्नामेंट के लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं, मैक्सवेल ने यूएई में साल 2014 में सबसे अधिक 17 छक्के जड़े थे। साथ ही मैक्सवेल ने पंजाब की ओर से खेलते हुए यूएई के मैदानों पर 5 मैचों के दौरान 3 बार पचास से अधिक रन बनाए थे। यूएई के मैदानों पर इंडियन टी20 लीग में सबसे ज्यादा छक्के मैक्सवेल के ही नाम हैं, इस बार भी उनसे बड़े धमाके की उम्मीद रहेगी।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular