HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट राजस्थान बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट राजस्थान बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग के 13वें सीजन का चौथा मुकाबला भी रोमांच से भरपूर रहा जहां राजस्थान ने चेन्नई को16 रन से हरा दिया।

मैच रिपोर्ट

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी राजस्थान की टीम की शुरूआत की स्टीव स्मिथ और यशस्वी जायसवाल ने, जायसवाल ने जहां अपना इंडियन टी20 में डेब्यू किया वहीं स्मिथ ने भी बतौर सलामी बल्लेबाज डेब्यू किया। राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 11 रन के कुल स्कोर पर यशस्वी दीपक चाहर का शिकार हो गए। इसके बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन ने आते ही स्पष्ट कर दिया की वो केवल छक्के मारने ही मैदान पर आए हैं, क्योंकि पहला विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ के बीच 121 रनों की साझेदारी हुई, इस साझेदारी में संजू सैमसन ने केवल 32 गेंदो पर 74 रन की पारी खेली इस पारी में एक चौका और 9 छक्के शामिल थे। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने आने वाले बल्लेबाजों के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन उनका साथ कोई नहीं दे सका। स्टीव स्मिथ ने 69 रनों की पारी खेली, इसके बाद अंत के ओवरों में जोफ्रा आर्चर ने कमाल दिखाते हुए 7 गेंदो पर ताबड़तोड़ 28 रन बनाए जिसमें चार छक्के शामिल थे। 

चेन्नई के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए विशेष तौर पर लुंगी एंगीडी जिन्होंने अपने स्पैल में 56 रन लुटाए वहीं दूसरी ओर स्पिनर पीयूष चावला जिन्होंने अपने चार ओवरों में 55 रन लुटाए।

राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए।

इसके बाद 217 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई को शेन वाटसन और मुरली विजय ने अच्छी शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए दोनों में 56 रन की साझेदारी हुई जिसमें वाटसन ने चार छक्के जड़ते हुए 33 रन बनाए। लेकिन इसके बाद विकेटों का गिरना जारी रहा और 114 रन के स्कोर तक चेन्नई ने पांच विकेट गंवा दिए, फाफ डु प्लेसिस एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई साथ नहीं मिला। डु प्लेसिस ने 37 गेंदो पर 72 रन की पारी खेली जिसमें 7 छक्के शामिल थे। उनके आउट होने के बाद चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फिर गया, धोनी ने अच्छे हाथ दिखाते हुए अंतिम ओवर में लगातार तीन गेंदो पर तीन छक्के जमाए लेकिन जब तक मैच टीम के हाथों से निकल चुका था।

राजस्थान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे लेग स्पिनर राहुल तेवतिया जिन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और सैम करेन को एक-एक विकेट मिला। संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

इस मैच में छक्कों की बारिश देखने को मिली और मैच में कुल 33 छक्के लगे जो कि एक इंडियन टी20 लीग मैच में सबसे ज्यादा छक्कों के रिकाॅर्ड की बराबरी है, इससे पहले 2018 में भी एक मैच में इतने ही छक्के लगे थे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular