इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट पंजाब बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग के 18वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। टाॅस जीतकर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 178 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने बिना कोई विकेट खोए 17.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंजाब पारी-

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की शुरूआत शानदार रही, दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 61 रन जोड़े, अच्छी फाॅर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल पीयूष चावला की फिरकी में फंसकर अपना विकेट गवां बैठे, मयंक ने 26 रन की पारी खेली। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मनदीप ने कप्तान के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और कुछ अच्छे हाथ दिखाए मनदीप ने दो छक्कों की सहायता से 27 रन की पारी खेली। कप्तान केएल राहुल एक छोर पर थे, कप्तान ने चौथे नंबर पर आए निकोलस पूरन के साथ मिलकर भी अच्छी साझेदारी की, दोनों के बीच 58 रन की साझेदारी हुई, पूरन ने 17 गेंदो पर 33 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के लगाए। दोनों की बल्लेबाजी को देखते हुए लग रहा था कि पंजाब 200 से अधिक स्कोर बनाएगी लेकिन शार्दुल ठाकुर ने दो लगातार गेंदो पर पूरन और केएल राहुल को पवैलियन भेज दिया। अंत में मैक्सवेल और सरफराज खान के बीच हुई 26 रन की साझेदारी ने पंजाब को 178 के स्कोर तक पहुंचाया।

शुरूआती कुछ ओवरों के बाद चेन्नई के गेंदबाजी लय में दिखी शार्दुल ठाकुर ने दो गेंदो पर दो सेट बल्लेबाजों को आउट कर चेन्नई की मैच में वापसी करवाई। ठाकुर ने 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट लिए, इसके अलावा स्पिनर रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला अन्य किसी भी गेंदबाज को सफलता हासिल नहीं हुई।

चेन्नई पारी-

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के ऊपर दबाव अधिक था, लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाजों ने इस मैच में चेन्नई के ऊपर से वो दबाव बिल्कुल खत्म कर दिया। दुबई की पिच पर 179 का लक्ष्य भी बहुत मुश्किल है, लेकिन शेन वाटसन और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी के सामने यह लक्ष्य बौना साबित हुआ और दोनों के बीच चेन्नई के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। दोनों के बीच 181 रन की नाबाद साझेदारी हुई। शेन वाटसन ने जहां 53 गेंदों पर 83 रन बनाए वहीं डु प्लेसिस ने 53 गेंदो पर ही 87 रन की  लाजवाब पारी खेली।

पंजाब के गेंदबाज इस मैच में बिल्कुल बेअसर रहे क्योंकि कोई भी गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका। क्रिस जाॅर्डन ने 3 ओवर में 42 रन लुटाए, बिश्नोई ने 4 ओवर में 33 रन लुटाए, हरप्रीत बरार ने 4 ओवर में 41 रन दिए, कोट्रल और मोहम्मद शमी ने भी 10 की इकाॅनमी दर से रन दिए। किसी भी गेंदबाज का सामना करने में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई।