HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग में मंगलवार को यूएई के सबसे छोटे मैदान शारजाह पर एक और मुकाबला खेला गया, मुकाबला था बैंगलोर और कोलकाता के बीच जहां विराट कोहली ब्रिगेड ने कोलकाता को  82 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया और अंकतालिका में कोलकाता को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्थान प्राप्त कर लिया।

बैंगलोर पारी-

शारजाह के मैदान पर बैंगलोर की शुरूआत शानदार रही और ओपनर देवदत्त पडिक्कल और एरोन फिंच के बीच 7.4 ओवर में 67 रन की साझेदारी हुई, देवदत्त को क्लीन बोल्ड कर आंद्रे रसैल ने कोलकाता को पहली सफलता दिलवाई, देवदत्त पडिक्कल ने 32 रन की पारी खेली, इसके बाद आए विराट कोहली ने फिंच का साथ देते हुए पारी को आगे बढ़ाया फिंच का बल्ला अब तक सीरीज में शांत रहा था, हालांकि इस मैच में भी फिंच अर्धशतक से चूक गए और 94 के कुल स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर 47 रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद मिस्टर 360 यानि एबी डिविलियर्स और कोहली की जोड़ी क्रीज पर थी और दोनों ने ही अपने प्रशंसको को निराश नहीं किया, कोहली एक छोर पर दौड़-दौड़ कर रन बना रहे थे, वहीं डिविलियर्स अपने अंदाज में ही शारजाह में  चौके-छक्कों की बरसात कर रहे थे। दोनों ने नाबाद 100 रन की साझेदारी की और बैंगलोर के स्कोर को 194 तक पहुंचाया। पिछले मैच की तरह ही लगातार दूसरी बार शारजाह में पहली पारी में 200 से कम का स्कोर बना। विराट कोहली 33 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं डिविलियर्स ने 33 गेंदो पर 73 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली अपनी पारी में उन्होंने 5 चौकेव 6 छक्के लगाए। इस साझेदारी के साथ विराट कोहली और एबी डिविलिर्य ने इंडियन टी20 लीग में साझेदारी करते हुए 3000 रन भी पूरे किए।

कोलकाता के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए, वरूण चक्रवर्ती कोलकाता की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज थे उन्होंने 4 ओवर में 25 रन दिए हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली, रसैल सबसे महंगे साबित हुए, 4 ओवर में उन्होंने 51 रन देकर 1 विकेट लिया, वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को भी 4 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट हासिल हुआ। नागरकोटी और पैट कमिंस को कोई सफलता नहीं मिली।

कोलकाता पारी-

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कार्तिक की सेना में आज शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने आए टाॅम बैंटन, कोलकाता का पहला विकेट चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर गिरा, 23 के कुल स्कोर पर टाॅम बैंटन को नवदीप सैनी ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद नीतिश राणा और शुभमन गिल के बीच साझेदारी होती नजर आ रही थी, लेकिन 51 के स्कोर पर नीतिश राणा वाॅशिंगटन सुंदर की फिरकी के जाल में फंस गए, राणा ने 9 रन बनाए और इसके बाद कोलकाता के विकेटों का पतन शुरू हो गया। इसके बाद शुभमन गिल रनआउट हो गए, पिछले मैच में कमाल की पारी खेलने वाले कप्तान कार्तिक फिर से कमाल नहीं दिखा सके और 1 रन बनाकर चहल का शिकार बने, इयोन मोर्गन भी सुंदर की फिरकी में फंस गए, सारी उम्मीदें टिकी थी राहुल त्रिपाठी एवं आंद्रे रसैल पर, रसैल ने पिछले सीजन में बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता को शानदार जीत दिलाई थी, इस मैच में भी उन्होंने कुछ अच्छे शाॅट्स लगाए लेकिन उनके एक मिस हिट की वजह से गेंद हवा में गई जिसे मोहम्मद सिराज ने अपने हाथों में लपक लिया। रसैल ने 16 रन बनाए, राहुल त्रिपाठी ने भी 16 रन बनाए, बैंगलोर की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कोलकता ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 112 रन बनाए और 82 रनों के विशाल अंतर से मैच गवां दिया।

शारजाह में जहां गेंदबाजों की जमकर पिटाई होती है वहां बैंगलोर के गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया, एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरी बैंगलोर का इसका फायदा अवश्य मिला, बैंगलोर के सभी 6 गेंदबाजों को विकेट प्राप्त हुए और सभी गेंदबाज बेहद किफायती रहे, क्रिस माॅरिस और वाॅशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले वहीं, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और उडाना को एक-एक विकेट मिला।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular