HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट हैदराबाद बनाम राजस्थान

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट हैदराबाद बनाम राजस्थान

इंडियन टी20 लीग में रविवार 11 अक्टूबर को खेले गए डबल हेडर के पहले और बेहद रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया।  हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे। 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

हैदराबाद पारी-

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 23 के कुल स्कोर पर बेयरस्टो के रूप में अपना पहला विकेट गिरा, बेयरस्टो ने 16 रन की पारी खेली और उन्हें कार्तिक त्यागी ने आउट किया। इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे और कप्तान डेविड वाॅर्नर ने पारी को संभाला, दोनों ने 73 रन की साझेदारी की, वार्नर अपने रंग में थे लेकिन अर्धशतक से चूक गए, 48 के निजी स्कोर पर आर्चर ने उन्हें बोल्ड कर पवैलियन लौटा दिया। इसके बाद मनीष पांडे और केन विलियमसन के बीच 26 रन की साझेदारी हुई, मनीष पांडे ने अर्धशतक लगाया, 54 रन की पारी खेलने के बाद जयदेव उनादकट को मनीष पांडे का विकेट मिला, 122 पर तीन विकेट गिरने के बाद विलियमस और प्रियम गर्ग ने पारी को 158 रन तक पहुंचाया, प्रियम गर्ग अंतिम गेंद पर रनआउट हुए।

धीमे विकेट पर राजस्थान के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 158 पर रोक दिया, अंतिम दो ओवरों में 35 रन बने। जोफ्रा आर्चर फिर से सबसे किफायती गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया, कार्तिक त्यागी ने 3 ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया वहीं, उनादकट ने भी 4 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया।

राजस्थान पारी-

राजस्थान की पारी की शुरूआत करने आए जोस बटलर और वो खिलाड़ी जिनका काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था, यानि बेन स्टोक्स आज यशस्वी जायसवाल को मौका नहीं दिया गया। पारी के दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर बेन स्टोक्स को खलील अहमद ने बोल्ड कर पवैलियन रवाना कर दिया और स्टोक्स सीजन के अपने पहले मैच में केवल 5 रन बना पाए। कप्तान स्मिथ और बटलर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पारी के चैथे ओवर में कप्तान स्मिथ रन आउट होकर चले गए और अगले ही ओवर में बटलर भी खलील अहमद का शिकार हो गए, 26 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद राजस्थान फिर से दबाव में आ गई, संजू सैमसन और राॅबिन उथप्पा के बीच अच्छी साझेदारी होती दिख रही थी, लेकिन राशिद खान ने अपनी फिरकी के जाल में उथप्पा को फंसा लिया और 18 के निजी स्कोर पर उन्हें वापस लौटा दिया, उथप्पा एक बार फिर फ्लाॅप हुए। इसके बाद संजू सैमसन को भी राशिद खान ने अपनी फिरकी का शिकार बनाया और 78 के कुल स्कोर पर सैमसन भी आउट होकर चले गए। पांच विकेट खोने के बाद राजस्थान की टीम बेहद दबाव में थी, लेकिन अब बारी थी राहुल तेवतिया की, क्रीज पर मौजूद थे रियान पराग और तेवतिया, दोनों ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए साझेदारी की और अंत के ओवरों में चौके और छक्के जड़कर राजस्थान को जीत दिला दी, रियान पराग ने 26 गेंदो में 2 चौके व 2 छक्के की मदद से 42 रन बनाए वहीं तेवतिया ने 28 गेंदो पर 4 चौके  व 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। रियान पराग ने खलील अहमद की गेंद पर विजयी छक्का जड़ते हुए राजस्थान को हारा हुआ मैच जिता दिया। दोनों के बीच 85 रन की नाबाद साझेदारी हुई

हैदराबाद टीम के गेंदबाजों ने शुरूआत में राजस्थान के विकेट चटकाकर टीम को दबाव में ला दिया था, खलील अहमद ने जोस बटलर एवं बेन स्टोक्स को आउट किया वहीं, राशिद खान ने संजू सैमसन एवं राॅबिन उथप्पा के महत्वपूर्ण विकेट लिए लेकिन इसके बाद रियान पराग और राहुल तेवतिया को हैदराबाद के गेंदबाज आउट नहीं कर पाए और मैच में वापसी कर दोनों बल्लेबाजों ने राजस्थान को जीत दिला दी। 

राहुल तेवतिया को 45 रन की मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular