HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम राजस्थान

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम राजस्थान

दुबई के शेख जायद इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए इंडियन टी20 लीग के 15वें मैच में आमने सामने थीं बैंगलोर और राजस्थान की टीमें। ये इस सीजन का पहला डबल हेडर मुकाबला था जहां पर बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने बैंगलोर को जीत के लिए दिया था 155 रनों का लक्ष्य जिसे बैंगलोर ने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

राजस्थान पारी-

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया क्योंकि दूसरी पारी में ओस का कोई प्रभाव नहीं था। पहले खेलने आई राजस्थान की सधी हुई शुरूआत लग रही थी, लेकिन उडाना की गेंद पर कवर ड्राइव लगाते समय स्टीव स्मिथ के बल्ले के अंदरूनी हिस्से से टकराकर विकेटों पर लगी और कप्तान वापस पवैलियन। संजू सैमसन भी काफी जल्दी में दिखे पहली गेंद पर चौका जमाने के बाद अगले ओवर में चहल की पहली ही गेंद पर अटैक करते समय चहल को ही कैच दे बैठे और 4 रन बनाकर आउट हो गए। उथप्पा का लगातार खराब प्रदर्शन जारी रहा और वे भी 17 रन ही बना सके, बटलर जो कि अच्छी फाॅर्म में लग रहे थे 22 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार हुए। राजस्थान ने 10.4 ओवर में 70 रन पर चार विकेट खो दिए थे। लेकिन मध्यक्रम के युवा बल्लेबाजों ने पारी को संभाला, महिपाल लोमरोर ने 47 रन बनाए और रियान पराग के साथ अच्छी साझेदारी की, वहीं राहुल तेवतिया और जोफ्रा आर्चर ने अंतिम ओवरों में अच्छे हाथ दिखाते हुए टीम को 154 तक पहुंचाया। तेवतिया ने 24 रन की पारी में 3 छक्के जड़े।

बैंगलोर के गेंदबाजों ने प्रभावित किया, चहल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके, वाॅशिंगटन सुंदर ने भी 4 ओवर में केवल 20 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उड़ाना के खाते में दो व नवदीप सैनी के खाते में एक विकेट आया।

बैंगलोर पारी-

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने 25 के कुल स्कोर पर पहला विकेट फिंच के रूप में गवांया, इसके बाद आए कप्तान विराट कोहली, कोहली के पास ये अच्छा मौका था क्योंकि लक्ष्य बहुत ज्यादा बड़ा नहीं था, उन्होंने इस मौके को भुनाया और देवदत्त पडिक्कल के साथ अच्छी साझेदारी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया, पडिक्कल और कोहली के बीच 99 रन की साझेदारी हुई जो बैंगलोर की जीत का आधार बनी, पडिक्कल ने 63 रन की पारी खेली, वहीं कोहली ने भी इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाया। विराट कोहली ने शानदार 72 रन की नाबाद पारी खेली डिविलियर्स 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान के गेंदबाज प्रभावित करने में नाकाम रहे और बैंगलोर की बैटिंग पर लगाम नहीं लगा पाए जोफ्रा आर्चर सबसे किफायती रहे जिन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया, वहीं श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

युजवेंद्र चहल को तीन महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular