HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट पंजाब बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट पंजाब बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग में शनिवार को खेले गए डबल हेडर के पहले और बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को 2 रन से हरा दिया। दुबई में खेले गए इस मैच में पंजाब का सामना था कोलकाता से, कोलकाता ने पहले खेलते हुए पंजाब को 165 रनों को लक्ष्य दिया जिसके जवाब में पंजाब ने 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए, ये पंजाब की लगातार पांचवी हार थी।

कोलकाता पारी-

टाॅस जीतकर कप्तान दिनेश कार्तिक ने पहले बल्लेबाजी चुनी, टीम की शुरूआत खराब रही और पिछले मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले राहुल त्रिपाठी को शमी ने पारी के तीसरे ओवर में बोल्ड कर पवैलियन लौटा दिया, अगले ही ओवर में नीतिश राणा भी 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। 14 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद पारी को संभाला शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने दोनों के बीच 49 रन की साझेदारी हुई, मोर्गन 11वें ओवर में 24 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने, इसके बाद आए दिनेश कार्तिक ने आखिरकार अपने बल्ले से दम दिखाया, गिल और कार्तिक के बीच 82 रन की साझेदारी हुई, शुभमन गिल ने 57 रन की पारी खेली, वहीं कार्तिक ने 29 गेंदो में 8 चौंको व 2 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। रसैल फिर असफल रहे और केवल 5 रन बना सके।

पंजाब के गेंदबाज किफायती रहे लेकिन विकेट नहीं ले पाए क्योंकि कोलकाता की पारी में तीन रनआउट हुए, शमी ने 4 ओवर में 30 रन खर्च कर 1 विकेट लिया, रवि बिश्नोई एवं अर्शदीप सिंह को भी एक-एक विकेट मिला। जबकि क्रिस जाॅर्डन एवं मुजीब को कोई विकेट नहीं मिला।

पंजाब पारी-

165 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की हिट जोड़ी ने पंजाब को बेहतरीन शुरूआत दी, कप्तान केएल राहुल एवं मयंक अग्रवाल के बीच 115 रन की शतकीय साझेदारी हुई, इस समय तक ये मैच पंजाब के पक्ष में जाता हुआ दिख रहा था, लेकिन 15वें ओवर में मयंक अग्रवाल 56 रन बनाकर आउट हुए, अग्रवाल का विकेट प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में आया। इसके बाद तीन नंबर पर आए निकोलस पूरण जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था, केएल राहुल और पूरण ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन पारी के 18वें ओवर में पूरण अपना विकेट गवां बैठे, इसके बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई, पारी के 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने सिमरन सिंह और केएल राहुल का विकेट लेकर पंजाब खेमे में हलचल मचा दी। पारी के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 14 रनों की दरकार थी, मैक्सवेल के पास हीरो बनने का सुनहरा मौका था, लेकिन वे इस मौके को नहीं भुना सके हालांकि उन्होंने आखिरी ओवर में दो चौके जड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके, आखिरी ओवर में पांचवी गेंद पर नरेन ने मनदीप सिंह को आउट कर मैच अपने खेमे में कर लिया। पंजाब का मध्यक्रम एक बार फिर नाकाम रहा।

कोलकाता की गेंदबाजी में शुरूआत में दम नजर नहीं आया, लेकिन अग्रवाल को आउट करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा कोलकाता को एक बार फिर गेम में ले आए और उन्होंने बाद में राहुल और सिमरन सिंह को भी एक ही ओवर में आउट कर दिया इन दो विकेटों के सहारे वे कोलकाता के स्टार बन गए और कोलकाता को जीत दिला दी। सुनील नरेन ने भी दो विकेट लिए उन्होंने निकोलस पूरण को और अंतिम ओवर में मनदीप सिंह को आउट किया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular