HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम हैदराबाद

शारजाह में इंडियन टी20 लीग का 17वां मैच खेला गया जिसमें मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हरा दिया। शारजाह में लगातार 7 पारियों में ऐसा हुआ जब स्कोर 200 के पार गया। शारजाह के बैटिंग पिच का फायदा उठाते हुए यहां मुंबई ने हैदराबाद को 209 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में हैदराबाद ने 7 विकेट खोकर 174 रन बनाए।

मुंबई पारी-

कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया क्योंकि वे भी छोटे स्टेडियम में बड़े हिट्स लगाना चाहते थे। रोहित ने पहले ओवर में एक छक्का भी लगाया, लेकिन पहले ओवर की ही पांचवी गेंद उनके बल्ले को छू कर पीछे खड़े बेयरस्टो के हाथों में समा गई। इसके बाद डी काॅक ने तीन नंबर पर आए सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर 42 रन की साझेदारी की, यादव ने 27 रन की पारी खेली, इसके बाद आए ईशान किशन के साथ मिलकर डी काॅक ने 78 रन की साझेदारी की और मुंबई के लिए बड़े स्कोर की नींव रख दी। 147 के कुल स्कोर पर मुंबई ने 4 विकेट गवां दिए थे और ईशान किशन और डी काॅक पवैलियन लौट चुके थे, डीकाॅक ने 67 रन की पारी खेली वहीं ईशान किशन ने 31 रन बनाए। हार्दिक पांड्या और पोलार्ड जिन्होंने पिछले मैच में भी तेज साझेदारी की थी,  इस मैच में भी पांड्या ने 19 गेंद पर 28 रन बनाए जिसमें 2 चैके और 2 छक्के शामिल थे, वहीं पोलार्ड ने 13 गेंदो पर 25 रन बनाए जिसमें 3 छक्के शामिल थे, अंतिम ओवर में बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल पांड्या ने केवल 4 गेंदो में ही 20 रन बना डाले उन्होंने 2 चौके एवं 2 छक्के जड़े और मुंबई के स्कोर को 208 तक पहुंचा दिया।

हैदराबाद को चोटिल भुवनेश्वर कुमार की कमी महसूस हुई, उनकी जगह संदीप शर्मा को खिलाया गया जिन्होंने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट हासिल किए। वहीं खलील अहमद के स्थान पर सिद्धार्थ कौल को खिलाना भी हैदराबाद को बहुत महंगा साबित हुआ उन्होंने 4 ओवर में 64 रन लुटाए और 2 विकेट हासिल किए। राशिद खान हमेशा की तरह किफायती साबित हुए और उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया।

हैदराबाद पारी-

209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत सधी हुई लग रही थी, लेकिन बेयरस्टो फिर से अपनी पारी को लंबा नहीं खींच पाए और 25 रन के निजी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे के साथ मिलकर कप्तान वाॅर्नर ने पारी को आगे बढ़ाया और 60 रन की बेहतरीन साझेदारी भी की, इसके बाद मनीष पांडे भी 94 के कुल स्कोर पर पैटिंसन का शिकार बने। वाॅर्नर एक छोर पर जमे हुए थे लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया, केन विलियमसन ने मात्र 3 रन बनाए, उनका विकेट भी बोल्ट के खाते में आया। इसके बाद प्रियम गर्ग भी मात्र 8 रन बनाकर पवैलियन में वापस लौट गए, 15.4 ओवर में 142 के कुल स्कोर पर पैटिंसन ने डेविड वाॅर्नर को आउट कर हैदराबाद की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इसके बाद केवल अब्दुल समद ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए एवं 9 गेंदो पर 1 चौका व 2 छक्कों की मदद से 20 रन की पारी खेली। 

मुंबई की गेंदबाजी मैच में काफी उम्दा रही क्योंकि शारजाह पर हमने देखा है कि 200 का स्कोर भी सुरक्षित नहीं माना जाता लेकिन गेंदबाजों ने हैदराबाद को 200 तक भी नहीं पहुंचने दिया। जसप्रीत बुमराह अपनी प्रतिभा के विपरीत महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने 2 विकेट निकाले बुमराह ने 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए, ट्रेंट बोल्ट व जेम्स पैटिंसन के खाते में भी दो-दो विकेट आए वहीं क्रुणाल पांड्या को एक विकेट मिला।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular