HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट हैदराबाद बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट हैदराबाद बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया बैंगलोर और हैदराबाद के बीच जहां अबू धाबी के मैदान पर हुए रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 132 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में हैदराबाद ने 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया और बैंगलोर के सफर को समाप्त कर दिया।

बैंगलोर पारी-

हैदराबाद के कप्तान डेविड वाॅर्नर ने बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। आज बैंगलोर ने जोश फिलिप की जगह एरोन फिंच को फिर से टीम में शामिल किया लेकिन आज देवदत्त पडिकल के साथ ओपनिंग करने आए खुद कप्तान कोहली। ओपनिंग में आने का कप्तान कोहली का ये प्रयोग विफल रहा और वे केवल 6 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बनें। इसके बाद जेसन होल्डर ने एक बार फिर से कमाल दिखाते हुए बैंगलोर के स्टार ओपनर देवदत्त पडिकल को भी केवल 1 रन के निजी स्कोर पर पवैलियन लौटा दिया। 

इसके बाद एरोन फिंच और एबी डीविलियर्स ने 41 रन की साझेदारी की लेकिन हैदराबाद के फिरकी गेंदबाज शाहबाज नदीम ने मजबूत लग रही इस जोड़ी को फिंच का विकेट लेकर तोड़ा। इसके कुछ ही देर बाद नदीम की फ्री हिट गेंद पर एक रन चुराने के प्रयास में राशिद खान द्वारा फेंके गए सटीक थ्रो ने मोईन अली को पवैलियन भेज दिया। इसके बाद अकेले पारी को संभाला स्टार क्रिकेटर एबी डीविलियर्स ने, उन्होंने 43 गेंदो पर 5 चौकों की मदद से 56 रन की जुझारू पारी खेली, उन्हें पारी के 18वें ओवर में टी नटराजन ने आउट किया। पुछल्ले बल्लेबाजों के बल्ले से रन नहीं निकले और बैंगलोर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 131 रन ही बना सकी।

आज हैदराबाद की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे जेसन होल्डर जिन्होंने सलामी जोड़ी को वापस भेजकर बैंगलोर को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। नटराजन ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए, संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 21 रन देकर किफायती गेंदबाजी की लेकिन आज उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। हैदराबाद के सबसे सफल फिरकी गेंदबाज राशिद खान को भी आज कोई सफलता हाथ नहीं लगी उन्होंने 4 ओवर में 22 रन दिए, हालांकि उन्होंने डायरेक्ट थ्रो फेंककर मोइन अली को वापस भेजा था। वहीं दूसरे स्पिनर नदीम ने 4 ओवर में 30 रन दिए उन्होंने एक विकेट हासिल किया।

हैदराबाद पारी-

हैदराबाद के लिए आज बड़ा झटका था कि उनकी टीम के सलामी व प्रमुख बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा चोट के चलते टीम में नहीं थे। आज डेविड वाॅर्नर के साथ ओपनिंग की श्रीवत्स गोस्वामी ने, लेकिन वे कमाल नहीं दिखा पाए और पारी की चौथी ही गेंद पर बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज का शिकार बने। इसके बाद आए मनीष पांडे ने कप्तान डेविड वाॅर्नर के साथ मिलकर तेजी से पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन छठे ओवर की चौथी गेंद पर 43 के कुल स्कोर पर डेविड वाॅर्नर को भी सिराज ने पवैलियन रवाना किया, वाॅर्नर ने 17 रन बनाए। 

इसके बाद मनीष पांडे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 55 के कुल स्कोर पर उन्हें एडम जंपा ने अपनी फिरकी में फंसाकर आउट किया, उन्होंने 3 चौकों व 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए। क्रीज पर मौजूद केन विलियमसन का साथ देने आए युवा प्रियम गर्ग चहल की फिरकी में फंसकर अपना विकेट गवां बैठे। इस समय हैदराबाद की टीम भी बेहद दबाव में आ चुकी थी।

लेकिन इसके बाद हैदराबाद को दबाव से बाहर निकाला, केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने। दोनों ने 65 रन की बेहतरीन नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। विलियमसन ने 2 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली, वहीं दूसरी ओवर 3 विकेट लेने के बाद 24 रन की नाबाद एवं महत्वपूर्ण पारी खेली जेसन होल्डर ने।

बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज ने फिर से आज अपना जलवा दिखाया, शुरू में विकेट लेकर उन्होंने हैदराबाद पर दबाव बनाया, उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए, युजवेंद्र चहल एवं एडम जंपा को भी एक-एक विकेट मिला। इनके अलावा अन्य कोई गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया।

हैदराबाद इस जीत के बाद अब अगले मुकाबलें में फाइनल की जंग के लिए दिल्ली से भिड़ेगी वहीं बैंगलोर का सफर इसी मैच के साथ समाप्त हो गया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular