HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम हैदराबाद

शारजाह में खेले गए इंडियन टी20 लीग के 56वें मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 10 विकेट से हराकर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। हैदराबाद क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी। हैदराबाद की जीत के साथ ही कोलकाता इस रेस से बाहर हो गई और अब प्ले ऑफ में  मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर और हैदराबाद के बीच मुकाबले खेले जाएंगे।

हैदराबाद की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने शारजाह के मैदान पर 149 रन बनाए, जवाब ने 150 का लक्ष्य हैदराबाद ने बिना विकेट खोए 17.1 ओवर में हासिल कर लिया।

मुंबई की कप्तानी आज संभाली रोहित शर्मा ने, लेकिन आज हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था।

मुंबई पारी-

हैदराबाद के कप्तान डेविड वाॅर्नर ने टाॅस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। आज मुंबई के कप्तान थे रोहित शर्मा, रोहित शर्मा ने डिकाॅक के साथ पारी की शुरूआत की, लेकिन रोहित अपना कमाल नहीं दिखा सके, मात्र 4 रन बनाने के बाद संदीप शर्मा ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इसके बाद मध्यक्रम में भी आज कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, डिकाॅक भी 25 रन बनाकर 39 के कुल स्कोर पर संदीप शर्मा का दूसरा शिकार बने। सूर्यकुमार यादव ने 36 रन की संभली हुई पारी खेली और ईशान किशन के साथ 42 रन की साझेदारी की, यादव को नदीम ने स्टंप आउट किया। 

इसके बाद नदीम ने क्रुणाल पांड्या को खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हें भी अपनी फिरकी में फंसाया, इसके बाद आए सौरभ तिवारी को केवल 1 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान ने चलता किया। 82 पर पांच विकेट गिरने के बाद पोलार्ड और ईशान किशन के बीच 33 रन की साझेदारी हुई, ईशान किशन 33 रन बनाकर संदीप का शिकार बने और अंत में पोलार्ड ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए जिसकी बदौलत मुंबई ने 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। पोलार्ड ने 25 गेंदो पर 2 चौके व 4 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली।

हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट झटके, होल्डर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 सफलताएं हासिल की, नदीम ने काफी किफायती गेंदबाजी की और 19 रन देकर 2 विकेट लिए, राशिद ने इस सीजन का अपना सबसे महंगा स्पैल डाला और 4 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया, नटराजन महंगे साबित हुए और उन्होंन स्पैल में 38 रन दिए उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

हैदराबाद पारी-

150 रन के लक्ष्य का पीछे करने उतरी हैदराबाद, पिछले कुछ मैचों में वाॅर्नर और साहा की ओपनिंग जोड़ी ने कमाल दिखाया है और इस मैच में भी इस जोड़ी ने अपना जलवा जारी रखा, हैदराबाद के लिए बेहद दबाव वाले इस मैच में दोनों ने 151 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए 10 विकेटों से अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई। कप्तान वाॅर्नर ने 58 गेंदो पर 10 चौकों व 1 छक्के की मदद से 85 रन की शानदार पारी खेली, इसी पारी के साथ डेविड वाॅर्नर ने अपने इंडियन टी20 लीग करियर में 500 चौके भी पूरे किए, वे विराट कोहली और शिखर धवन के बाद ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं ऋद्धिमान साहा ने 45 गेंदो पर 7 चौके व 1 छक्के की  मदद से नाबाद 58 रन बनाए।

बुमराह-बोल्ट की अनुपस्थिति का असर मुंबई की गेंदबाजी पर साफ दिखाई दिया और मुंबई द्वारा प्रयोग किए गए पांच गेंदबाजों में से किसी भी गेंदबाज को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। 

लेकिन इस हार से मुंबई पर कोई असर नहीं हुआ वे अब भी 18 अंको के साथ शीर्ष पर हैं और अब प्ले ऑफ मुकाबलों में अपने दिग्गज खिलाड़ियों के साथ वापसी करेंगे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular