HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट दिल्ली बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट दिल्ली बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग के 55वें मुकाबले में मुंबई के बाद दिल्ली और बैंगलोर प्ले ऑफ  में क्वालीफाई करने वाली टीमें बनी। अबू धाबी में खेले गए गए मुकाबले में दिल्ली ने बैंगलोर 6 को विकेट से हरा दिया। बैंगलोर ने दिल्ली के आगे 153 रन का लक्ष्य रखा जिसे दिल्ली ने 19 ओवर में हासिल किया, उनकी धीमी रफ्तार वाली जीत की वजह से बैंगलोर भी प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई।

बैंगलोर पारी-

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर  ने टाॅस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। देवदत्त पडिकल और जोश फिलिप आज पारी की ज्यादा अच्छी शुरूआत नहीं कर पाए, पांचवें ओवर की पहली गेंद पर 25 के कुल स्कोर पर रबाडा ने जोश फिलिप को पृथ्वी शाॅ के हाथों कैच करवाकर पवैलियन भेजा। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पडिकल के साथ मिलकर पारी को संभाला, दोनों के बीच 57 रन की साझेेदारी हुई, रविचंद्रन अश्विन ने कोहली को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, कोहली ने 29 रन की पारी खेली, इसके बाद आए डिविलियर्स ने पडिकल के साथ मिलकर 30 रन की साझेदारी की, पारी के 16वें ओवर में नाॅर्टजे ने पडिकल को बोल्ड कर दिया।

पडिकल के बल्ले से इस सीजन में एक और अर्धशतक निकला उन्होंने 41 गेंदो में 50 रन बनाए, इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नाॅर्टजे ने क्रिस माॅरिस को बिना खाता खोले रवाना कर दिया। शिवम दुबे और डिविलियर्स के बीच 33 रन की साझेदारी की, 145 के कुल स्कोर पर रबाडा ने दूबे को 17 के निजी स्कोर पर आउट किया, डिविलियर्स भी आखिरी ओवर में 35 रन की पारी खेलकर रन आउट हुए, उनकी इस पारी की बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए।

डेनियस सैम्स के अलावा दिल्ली के सभी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की, सैम्स ने 4 ओवर में 40 रन लुटाए उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। सबसे सफल गेंदबाज रहे नाॅर्टजे जिन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 सफलताएं हासिल की। रबाडा ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए, अश्विन में 4 ओवर में मात्र 18 रन दिए और 1 विकेट लिया।

दिल्ली पारी-

153 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली दोनों ओपनर्स ने तेज शुरूआत देने की कोशिश की, लेकिन दो चौकेलगाने के बाद पृथ्वी शाॅ दूसरे ओवर में सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद दिल्ली के दो अनुभवी बल्लेबाजों शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने दिल्ली की पारी को संभाल लिया, दोनों के बीच 88 रनों की शानदार साझेदारी हुई। शाहबाज अहमद ने 107 के कुल स्कोर पर इस साझेदारी को धवन का विकेट लेकर तोड़ा, पिछले कुछ मैचों में शांत रहे धवन ने आज फिर से फाॅर्म दिखाते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा और 6 चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेली। 

इसके बाद आए कप्तान श्रेयस अय्यर  , अय्यर  का बल्ला आज नहीं चला और केवल 7 रन बनाकर वे शाहबाज अहमद का शिकार बनें। इसके बाद 136 के कुल स्कोर पर वाॅशिंगटन सुंदर ने सेट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को अपनी फिरकी में फंसाया, पूरे सीजन में शांत रहा अजिंक्य रहाणे के बल्ला बैंगलोर के खिलाफ चला उन्होंने 60 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन आउट होने से पहले वे अपना काम कर गए थे। अंत में ऋषभ पंत और स्टोइनिस की 18 रन की नाबाद साझेदारी ने टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

बैंगलोर के फिरकी गेंदबाजों ने आज अच्छा काम किया, शाहबाज अहमद ने अपने दूसरे मैच में 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट झटके, सुंदर ने 4 रन देकर 1 विकेट लिया, चहल ने आज 29 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। मोहम्मद सिराज ने 3 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट लिया। क्रिस माॅरिस और उडाना महंगे साबित हुए एवं उन्हें कोई सफलता भी हाथ नहीं लगी।

कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली जल्दी अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाई और बैंगलोर मैच हार कर भी प्ले ऑफ   में पहुंच गई।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular