HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट राजस्थान बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट राजस्थान बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग के 12वें मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हरा दिया। यह टूर्नामेंट में राजस्थान की पहली हार है, दुबई में खेले गए मुकाबले में कोलकता ने राजस्थान को हराकर राजस्थान को लगातार तीसरी जीत से वंचित कर दिया।

कोलकाता पारी-

कोलकाता ने टाॅस हारकर पारी की शुरूआत की, शुभमन गिल और सुनील नरेन ने इस बार टीम को अच्छी शुरूआत देने की कोशिश की लेकिन 36 रन की साझेदारी होने के बाद सुनील नरेन उनादकट की गेंद पर बोल्ड हो गए, नरेन ने 15 रन की पारी खेली। इसके बाद नीतिश राणा के साथ शुभमन ने पारी को आगे बढ़ाया और 82 के कुल स्कोर पर राणा भी पवैलियन लौट गए। इसके कुछ ही देर बाद 89 के स्कोर पर शुभमन गिल अपना विकेट गवां बैठे उन्होंने 47 रन की पारी खेली। कार्तिक एक बार फिर फ्लाॅप रहे और सिर्फ 1 रन बना पाए। रसैल ने इस मैच में कुछ अच्छे हाथ दिखाए और 24 रन की पारी में 3 छक्के लगाए। अंतिम ओवरों में मोर्गन और कमिंस के बीच हुई साझेदारी ने टीम का स्कोर 20 ओवर में 174 पहुंचा दिया। इयोन मोर्गन 34 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने छोटी-छोटी पारियों के द्वारा योगदान दिया।

राजस्थान के जोफ्रा आर्चर सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। राजपूत, उनादकट, टाॅम करैन और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

राजस्थान पारी-

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत ठीक नहीं रही, 15 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने कप्तान स्मिथ को पवैलियन की राह दिखा दी। इसके बाद आए संजू सैमसन ने पहली गेंद पर ही चैका जमा कर अपने इरादे स्पष्ट किए उनके साथ जोस बटलर भी जोश में थे लेकिन ये जोश ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और 8 रन बनाकर सैमसन युवा गेंदबाज शिवम मावी का शिकार बने। उनके आउट होने के बाद राजस्थान के विकेटों का पतन शुरू हो गया शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी की घातक गेंदबाजी राजस्थानी दिग्गजों पर भारी पड़ गई। उन्होंने इसके बाद जोस बटलर, राॅबिन उथप्पा और रियान पराग को आउट कर मैच को एकतरफा कर दिया। राजस्थान ने मात्र 42 रन पर ही चार विकेट खो दिए, इसके बाद उम्मीदें थी पिछले मैच के हीरो राहुल तेवतिया से लेकिन वे भी जादू नहीं चला पाए और वरूण चक्रवती की गेंद पर बोल्ड होकर 13 रन बनाकर लौट गए।  इसके बाद टाॅम करेन एक छोर पर बने रहे लेकिन उनके बाद आने वाले खिलाड़ियों ने उनका साथ नहीं दिया, टाॅम करेन ने अर्धशतक जमाया और 54 रन बनाकर नाबाद रहे, उनके अर्धशतक की बदौलत राजस्थान 137 तक पहुंच पाई वरना राजस्थान के विकेट गिरते देख लग रहा था जैसे पूरी टीम 100 से पहले पवैलियन लौट जाएगी।

कोलकाता की गेंदबाजी शानदार रही और सभी गेंदबाजों ने विकेट अपने नाम किए सबसे ज्यादा प्रभावित किया शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने शिवम मावी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, वहीं कमलेश नागरकोटी ने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा वरूण चक्रवती को 2 एवं सुनील नरेन, पैट कमिंस और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

शिवम मावी को मैन ऑफ द मैच चुना गया उन्होंने संजू सैमसन एवं जोस बटलर का विकेट हासिल किया था।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular