HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग में शनिवार को खेले गए डबल हेडर का दूसरा मुकाबला भी लो स्कोरिंग रहा जहां हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ हैदराबाद अंकतालिका में नंबर 4 पर आ गई और अब यहां से प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों के बीच मामला और भी रोमांचक हो गया है।

बैंगलोर पारी-

टाॅस जीतकर डेविड वाॅर्नर ने बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, वाॅर्नर का पहले गेंदबाजी का फैसला एकदम सही साबित हुआ। पारी के तीसरे ओवर में बैंगलोर के  बेहतरीन बल्लेबाज देवदत्त पडिकल को संदीप शर्मा ने क्लीन बोल्ड कर दिया, पडिकल आज केवल 5 रन बना पाए। इसके बाद आए विराट कोहली भी आज कमाल नहीं दिखा पाए और संदीप शर्मा ने उन्हें भी अपना शिकार बनाया, इंडियन टी20 लीग में सातवीं बार विराट कोहली संदीप की गेंद पर आउट हुए। डिविलियर्स और जोश फिलिप ने पारी को संभाला लेकिन उनकी साझेदारी भी लंबी नहीं चल सकी, दोनों के बीच 43 रन की साझेदारी हुई, 71 के कुल स्कोर नदीम की गेंद पर बड़ा शाॅट खेलने के प्रयास में डिविलियर्स ने अपना विकेट गवायां। डिविलियर्स के जाने के बाद बैंगलोर की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। उनके जाने के बाद जोश फिलिप को राशिद खान ने अपनी फिरकी में फंसाया, जोश फिलिप ने 32 रन बनाए। इसके बाद वाॅशिंगटन सुंदर और गुरकीरत सिंह मान के बीच 30 रन की धीमी साझेदारी हुई। 106 के कुल स्कोर पर सुंदर को नटराजन ने आउट किया, इसके बाद जेसन होल्डर ने क्रिस माॅरिस और इसुरू उडाना के विकेट लेकर बैंगलोर को 120 रनों पर रोक दिया।

हैदराबाद के गेंदबाजों ने शारजाह के मैदान पर कमाल का प्रदर्शन किया। आज टी नटराजन उनके सबसे किफायती गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में मात्र 11 रन देकर 1 विकेट लिया। संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए, जेसन होल्डर ने 27 रन देकर 2 विकेट झटके। राशिद खान ने 24 रन देकर एक सफलता हासिल की और नदीम ने 35 रन देकर एक विकेट लिया।

हैदराबाद पारी-

121 के छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत आज अच्छी नहीं हुई, पारी के दूसरे ओवर में कप्तान डेविड वाॅर्नर को वाॅशिंगटन सुंदर ने अपनी फिरकी में फंसाया, वाॅर्नर ने 8 रन बनाए। इसके बाद आए मनीष पांडे ने ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर 50 रन जोड़े। उनकी साझेदारी को चहल ने पांडे को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर तोड़ा, मनीष पांडे ने 26 रन की पारी में 3 चौके व 1 छक्का लगाया। 

केन विलियमसन और साहा के बीच 22 रन की साझेदारी हुई, साहा को भी चहल ने अपनी फिरकी में फंसाकर स्टंप आउट कर दिया, साहा ने 39 रन का योगदान दिया। इसके कुछ देर बाद केन विलियमसन भी उडाना का शिकार हो गए, अभिषेक शर्मा भी मैच फिनिश नहीं कर पाए वे 8 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने लेकिन जेसन होल्डर ने ज्यादा समय नहीं लिया और 10 गेंदो पर 26 रन बनाए और पारी में 1 चौका व 3 छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

बैंगलोर के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की अपेक्षाकृत अच्छा काम किया लेकिन छोटे स्कोर को बचा नहीं पाए। युजवेंद्र चहल एक बार फिर सफल हुए और 3.1 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं वाॅशिंगटन सुंदर, इसुरू उडाना और नवदीप सैनी को एक-एक सफलता हासिल हुई। 

इस जीत के साथ हैदराबाद नंबर 4 पर आई गई है और उसने प्ले ऑफ की दौड़ को अब और भी पेचीदा बना दिया है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular