HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट पंजाब बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट पंजाब बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग के छठे मैच में पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। मैच के हीरो रहे पंजाब के कप्तान केएल राहुल।

पंजाब पारी-

पंजाब ने अपनी पारी की शुरूआत शानदार तरीके से की ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर चहल की फिरकी में फंस कर क्लीन बोल्ड हो गए। लेकिन दूसरी ओर केएल राहुल अपनी लय में बने रहे । अग्रवाल के बाद बैटिंग करने आए निकोलस पूरण और फिर ग्लैन मैक्सवेल को शिवम दुबे ने पवैलियन भेज दिया उन्होंने क्रमशः 17 और 5 रन का योगदान दिया लेकिन दूसरी ओर केएल राहुल का बल्ला रूकने का नाम नहीं ले रहा था, इसके बाद बैटिंग करने आए करूण नायर ने केएल राहुल का पूरा साथ दिया, केएल राहुल और करूण नायर के बीच 78 रनों की नाबाद साझेदारी हुई, जिसमें करूण नायर के 15 रन शामिल हैं।  केएल राहुल  इस पारी में वन मैन आर्मी रहे केएल राहुल ने पारी में शानदार शतक जड़ा, वे 69 गेंदो पर 132 रन बनाकर नाबाद रहे, उनकी पारी में 14 चौकेऔर 7 छक्के शामिल थे।

इस पारी के साथ ही राहुल इंडियन टी20 लीग में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। 

इंडियन टी20 लीग में यह उनका दूसरा शतक था, इसी के साथ वे इंडियन टी20 लीग में सबसे लंबी पारी खेलने वाले भारतीय बन गए।

बैंगलोर पारी-

207 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी विराट आर्मी की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने मात्र 4 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट खो दिए जिसमें देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप और विराट कोहली का विकेट शामिल था। इसके बाद एबी डिविलियर्स और एरोन फिंच में साझेदारी होती दिख रही थी लेकिन स्पिनर रवि बिश्नोई ने एरोन फिंच को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और इसके बाद टीम की पूरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए, पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं टिक पाई और 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई। टीम में सबसे ज्यादा स्कोर बनाया वाॅशिंगटन सुंदर ने जिन्होंने 30 रन की पारी खेली। विराट कोहली ने अपने बैटिंग क्रम में बदलाव किया और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लेकिन उनका ये प्रयोग असफल रहा। स्पिनर रवि बिश्नोई और मुरूगन अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और दोनों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

132 रन की नाबाद पारी खेलने वाले पंजाब के कप्तान केएल राहुल प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular