HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट दिल्ली बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट दिल्ली बनाम चेन्नई

शनिवार को खेले गए इंडियन टी20 लीग के डबल हैडर मुकाबलों के दूसरे मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को पांच विकेट से हरा दिया। शारजाह में खेला गया यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा जिसमें चेन्नई द्वारा दिए गए 180 के लक्ष्य को दिल्ली ने 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ दिल्ली ने अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया।

चेन्नई पारी-

चेन्नई कप्तान धोनी ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया आज भी चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर सैम करेन को फाफ डुप्लेसी के साथ भेजा, लेकिन इस बार ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और पहले ही ओवर की तीसरी ही गेंद पर तुषार देशपांडे ने सैम करेन को वापस पवैलियन भेज दिया। इसके बाद चेन्नई की पारी को फिर से वाॅटसन और डुप्लेसी ने आगे बढ़ाया, दोनों ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 11.4 ओवर में 87 रन जोड़े, इस स्कोर पर नार्टजे ने वाॅटसन को क्लीन बोल्ड कर वापस भेज दिया, अंबाती रायडू के साथ पारी को आगे बढ़ा रहे डुप्लेसी भी 109 के कुल स्कोर पर आउट हो गए, उन्हें रबाडा ने आउट किया, डुप्लेसी ने शानदार 58 रन की पारी खेली, कप्तान धोनी का बल्ला इस मैच में भी शांत रहा और वे केवल 3 रन बना सके। 16.3 ओवर में 129 पर चार विकेट खोने के बाद रवींद्र जडेजा और अंबाती रायडू ने चौके-छक्के जड़ते हुए चेन्नई की पारी को 179 तक पहुंचा दिया। रायडू ने 25 गेंदो पर नाबाद 45 रन की पारी खेली और 1 चौका व 4 छक्के लगाए वहीं, जडेजा ने 13 गेंदो में 33 रन की धुंआधार पारी खेली और 4 छक्के जड़े।

दिल्ली के गेंदबाजों ने आखिरी ओवर में खूब रन लुटाए जिस वजह से चेन्नई 179 का स्कोर बनाने में कामयाब हो पाई, दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे नाॅर्टजे जिन्होंने 4 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट लिए, रबाडा ने 4 ओवर में 1 मेडन फेंकर 33 रन दिए और 1 विकेट झटका, तुषार देशपांडे को 39 रन देकर 1 विकेट हासिल हुआ, सबसे किफायती रहे अक्षर पटेल जिन्होंने 4 ओवर में 23 रन दिए उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, अश्विन को भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

दिल्ली पारी-

180 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत इस मैच में भी खराब रही और पृथ्वी शाॅ लगातार दूसरे मैच में बिना खाता खोले पवैलियन लौटे। पिछले मैच में भी पृथ्वी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे और आज दूसरी गेंद पर आउट हुए। अंजिक्य रहाणे भी फ्लाॅप रहे और केवल 8 रन बना सके, इसके बाद पिछले मैच की तरह ही सारा दारोमदार आ गया शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधों पर। दोनों बल्लेबाजों के बीच 68 रन की साझेदारी भी हुई, श्रेयस आज पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच पाए और 23 रन बनाकर ब्रावो का शिकार बने, शिखर धवन एक छोर पर जमे हुए थे, उन्होंने मार्कस स्टोइनिस के साथ भी साझेदारी की, दोनों ने 43 रन जोड़े, स्टोइनिस ने 14 गेंदो में 1 चौका व 2 छक्कों की मदद से 24 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर ने स्टोइनिस को आउट कर साझेदारी को तोड़ा, इसके बाद आए एलेक्स कैरी भी जल्दी आउट हो गए, लेकिन शिखर धवन अभी भी जमे हुए थे और इस मैच में शिखर धवन में अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा, उनके साथ क्रीज पर थे अक्षर पटेल, 19वें ओवर में दिल्ली ने सिर्फ चार रन बटोरे, अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे, धोनी ने गेंद थमाई रवींद्र जडेजा के हाथ में, जडेजा ने पहली गेंद वाइड फेंकी, अगली गेंद पर धवन ने एक रन लिया, दूसरी और तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल ने छक्के जड़कर मैच अपने पाले में कर लिया, चौथी गेंद पर उन्होंने दो रन बटोरे और पांचवी गेंद पर फिर से छक्का जड़कर दिल्ली को जीत दिला दी। शिखर धवन ने नाबाद 101 एवं अक्षर पटेल ने मात्र 5 गेंदो पर 21 रन बनाए।

चेन्नई के गेंदबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया शुरूआत में पृथ्वी शाॅ और अजिंक्य रहाणे को आउट कर उन्होंने दिल्ली को दबाव में ला दिया था, लेकिन शिखर धवन ने आज चेन्नई के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और अंत में रवींद्र जडेजा के ओवर में तीन छक्के जड़कर अक्षर पटेल ने चेन्नई से जीत छीन ली। दीपक चाहर सबसे किफायती गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में एक मेडन फेंककर 18 रन दिए और 2 विकेट झटके, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर और ब्रावो को एक-एक सफलता मिली, वहीं जडेजा ने 1.5 ओवर में 35 रन लुटाए।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular