HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट कोलकाता बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट कोलकाता बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग के पांचवे मैच में अपना पहला मैच हार चुकी मुंबई ने कोलकाता को 49 रन से हरा दिया। कोलकाता का ये इस लीग में पहला मैच था। 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पे 146 रन बनाए। पढ़िए मैच रिपोर्ट-

मुंबई टीम-

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई की शुरूआत ठीक नहीं रही और 8 रन के कुल स्कोर पर डी काॅक को शिवम मावी ने पवैलियन का रास्ता दिखा दिया। लेकिन इसके बाद आए सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 90 रन की साझेदारी की, 98 रन के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए, उन्होंने 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपने पुराने रंग में दिखे जिसके लिए वे ‘हिटमैन‘ के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी की, रोहित ने 80 रन की पारी खेली उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 6 छक्के जड़े वे इंडियन टी20 लीग इतिहास में 200 से ज्यादा छक्के जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। सौरभ तिवारी ने 21, हार्दिक पांड्या ने 18 और पोलार्ड ने 13 रन बनाए। मुंबई के बल्लेबाज अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं जुटा पाए जिसकी वजह से एक समय 200 से भी अधिक लग रहा स्कोर 195 रन तक ही सीमित रहा।

लेकिन फिर भी मुंबई टीम आखिरकार यूएई में पहला मुकाबला जीतने में सफल रही, क्योंकि साल 2014 में यूएई में आयोजित हुए मैचों में मुंबई ने अपने पांचों मैच गवाए थे और अपना अंतिम मुकाबला टीम ने चेन्नई के खिलाफ गवांया था।

कोलकाता की पारी

196 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम की शुरुआत खराब रही और ओपनर शुभमन गिल 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए। वहीं, सुनील नरेन 9 रन बनाकर जेम्स पैटिंसन का शिकार बने। कप्तान दिनेश कार्तिक को राहुल चाहर ने 30 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कोलकाता टीम का चैथा विकेट नितीश राणा का गिरा, जिन्हें 24 रन के निजी स्कोर पर किरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कर दिया। 

इसके बाद कोलकाता को पांचवां झटका आंद्रे रसेल के रूप में लगा। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 11 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने इसी ओवर में रसेल के बाद इयोन मोर्गन को भी पवैलियन का रास्ता दिखाया, मोर्गन 20 गेंदों में 16 रन बना पाए थे। कोलकात को सातवां झटका लगा निखिल नाइक के रूप में, जिन्हें एक रन के स्कोर पर बोल्ट ने पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। 8वां विकेट पैट कमिंस का था, जो जेम्स पैटिंसन की गेंद पर 12 गेंदों में 33 रन बनाकर पांड्या के हाथों कैच आउट हुए, पैटिंसन ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए चार छक्के लगाए। टीम को 9वां झटका आखिरी गेंद पर लगा, जब शिवम मावी 9 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर स्टंप आउट हुए। 

कोलकाता ने यह मैच 49 रनों के विशाल अंतर से गवांया।

रोहित शर्मा को बेहतरीन अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular