HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग में शनिवार को खेले गए डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला था टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली की टीमों यानि चेन्नई और बैंगलोर के बीच। मुकाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 37 रन से हरा दिया। बैंगलोर ने चेन्नई को 170 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवरों में 132 रन ही बना सकी।

बैंगलोर पारी-

टाॅस जीतकर कप्तान कोहली ने पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन एरोन फिंच ने निराश किया और 13 रन के कुल स्कोर पर मात्र 2 रन बनाकर वे चाहर का शिकार हो गए, तीसरे नंबर पर आए कप्तान कोहली जिन्होंने अपनी कमाल की फाॅर्म को इस मैच में जारी रखा हालांकि वे शुरूआती मैचों में रन नहीं बना पा रहे थे, लेकिन पिछले तीन मैचों से वे कमाल की फाॅर्म में हैं, कोहली ने देवदत्त के साथ पारी को आगे बढ़ाया, कोहली और देवदत्त के बीच 53 रन की साझेदारी हुई, पडिक्कल ने 33 रन की पारी खेली, 66 के कुल स्कोर पर पडिक्कल शार्दुल ठाकुर का शिकार बने, उसी ओवर में ठाकुर ने एबी डिविलियर्स को भी पवैलियन रवाना कर दिया, डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल पाए, इसके बाद वाॅशिंगटन सुंदर भी केवल 10 रन बना सके, लेकिन इसके बाद आए शिवम दुबे और विराट कोहली के बीच नाबाद 76 रन की साझेदारी हुई कोहली ने दुबई के मैदान पर चार चौके और चार छक्के लगाकर 52 गेंदो पर शानदार 90 रन की पारी खेली, दुबे 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

गेंदबाजी में आज शार्दुल ठाकुर थोड़े महंगे साबित हुए, उन्होंने 4 ओवर में 40 रन दिए हालांकि उन्हें दो विकेट भी मिले, सैम करेन ने 4 ओवर में 48 रन देकर एक विकेट लिया, वहीं दीपक चाहर को भी एक विकेट मिला, चाहर किफायती रहे उन्होंने 3 ओवर में 10 रन दिए, ब्रावो, कर्ण शर्मा और जडेजा को कोई सफलता नहीं मिली।

चेन्नई पारी-

शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसिस की जोड़ी इस बार चेन्नई को अच्छी शुरूआत नहीं दे सकी, डुप्लेसिस केवल 8 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद 25 के कुल स्कोर पर वाटसन भी पवैलियन लौट गए, इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया अंबाती रायडू और अपना पहला ही मैच खेल रहे चौथे नंबर पर आए नारायण जगदीसन ने, दोनों के बीच 64 रन की साझेदारी हुई। दोनों ने चेन्नई की जीत की उम्मीदें बढ़ाई लेकिन जगदीसन अपने पहले मैच में 33 रन बनाकर रन आउट हो गए, इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान धोनी ने चहल की गेंद पर एक छक्का लगाकर इरादे स्पष्ट किए लेकिन चहल के ही ओवर में कप्तान एक और बड़ा शाॅट खेलने के प्रयास में विकेट दे बैठे। धोनी के आउट होने के बाद चेन्नई की उम्मीदें भी खत्म हो गई, धोनी के बाद चेन्नई की पारी बिखर गई, उडाना ने अंबाती रायडू को बोल्ड कर पवैलियन भेजा, वहीं क्रिस माॅरिस ने सैम करेन, जडेजा और ड्वेन ब्रावो को आउट किया और 37 रनों से बैंगलोर को जीत दिला दी।

बैंगलोर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया, सबसे किफायती रहे नवदीप सैनी जिन्होंने 4 ओवर में मात्र 18 रन दिए हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, क्रिस माॅरिस ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके, वाॅशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं उडाना व चहल को एक-एक विकेट मिला।

कप्तान कोहली को 90 रन की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह चेन्नई की टूर्नामेंट में पांचवी हार थी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular