HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट कोलकाता बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट कोलकाता बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग का 21वां मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर खेला गया जहां तीन बार इंडियन टी20 लीग चैंपियन रह चुकी चेन्नई को कोलकाता ने 10 रनों से हरा दिया। मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कोलकाता ने चेन्नई के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन ही बना पाई। इंडियन टी20 लीग में चेन्नई लगातार आठवीं बार लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। 

कोलकाता पारी-

कोलकाता ने आज के मैच में सलामी जोड़ी ने फेरबदल करते हुए शुभमन गिल के साथ सुनील नरेन की जगह राहुल त्रिपाठी को ओपनिंग पर भेजा। शुभमन और राहुल त्रिपाठी ने टीम को सधी हुई शुरूआत दी, 37 रन के कुल स्कोर पर कोलकाता का पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा, वे 11 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके बाद तीन नंबर पर आए नीतिश राणा जिन्होंने पिछले मैच में अच्छे शाॅट्स लगाए थे, राणा और त्रिपाठी के बीच 33 रन की साझेदारी हुई। राणा केवल 9 रन बनाकर कर्ण शर्मा को अपना विकेट दे बैठे, इसके बाद के भी बाकी बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और एक छोर पर जमे राहुल त्रिपाठी का साथ नहीं दे पाए, मोर्गन भी केवल 7 रन बना पाए वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसैल फिर से फ्लाॅप रहे, रसैल ने 2 और कार्तिक ने 12 रन बनाए, पैंट कमिंस ने 17 रन का योगदान दिया। राहुल त्रिपाठी ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 81 रन की पारी खेली, शुरूआत में लग रहा था कि कोलकाता 190-200 तक स्कोर बनाएगी, लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया। कोलकाता की पूरी टीम 20 ओवरों में 167 पर ऑल आउट हो गई अंतिम ओवर में कोलकाता ने 3 विकेट खोए।

चेन्नई के गेंदबाजों ने आज बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोलकाता की अच्छी शुरूआत पर पानी फेर दिया, पीयूष चावला की जगह टीम में शामिल किए गए कर्ण शर्मा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए, शार्दुल ठाकुर ने अपने स्पैल में 28 रन देकर 2 विकेट लिए, सैम करैन ने 26 रन देकर 2 विकेट झटके, वहीं ब्रावो ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके।

चेन्नई पारी-

चेन्नई की पारी की शुरूआत भी अच्छी हुई, और दोनों ओपनर अपने रंग में दिखे, पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 181 रन की साझेदारी की थी, इस मैच में 30 रन की साझेदारी के बाद डुप्लेसिस 17 रन बनाकर शिवम मावी का शिकार हो गए। इसके बाद तीन नंबर पर आए अंबाती रायडू के साथ मिलकर वाटसन ने 69 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद अंबाती रायडू 30 रन बनाकर नागरकोटी का शिकार हो गए, इसके अगले ही ओवर में शेन वाटसन को भी सुनील नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर पवैलियन भेज दिया, वाटसन ने 50 रन की पारी खेली। इसके बाद मैच में चेन्नई की वापसी नहीं हो पाई और कोलकाता के गेंदबाज चेन्नई पर हावी हो गए। मध्य क्रम में धोनी और सैम करैन नाकाम रहे और धोनी ने 11 और करैन ने 17 रन बनाए। केदार जाधव ने भी 12 गेंदो में नाबाद 7 रन बनाए वहीं जडेजा ने 8 गेंदो में 21 रन बनाए, जडेजा ने अंतिम तीन गेंदो पर 1 छक्का व दो चौके लगाए लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी, नतीजतन चेन्नई ने 10 रन से मैच गवां दिया।

शुरूआती कुछ ओवरों के बाद कोलकाता के गेंदबाजों ने चेन्नई के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया, पैट कमिंस किफायती रहे लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, उन्होंने 4 ओवर में 25 रन दिए, जबकि शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, सुनील नरेन और आंद्रे रसैल को एक-एक विकेट मिला। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular