HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन राजस्थान बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन राजस्थान बनाम चेन्नई

Indian T20 League की शुरूआत हो चुकी है और अब आगे के क्रम में लीग का चौथा मैच खेला जाएगा, चेन्नई और राजस्थान के बीच, चेन्नई ने अपना पहला मैच मुंबई के खिलाफ खेला था जो कि उद्घाटन मैच भी था। पहले मैच में जीत से शुरूआत कर चुकी चेन्नई का सामना होगा राजस्थान से, राजस्थान इस मैच से लीग में अपने सफर की शुरूआत करेगी।

मैच का स्थान- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय- 22 सितंबर, शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)

टीम राजस्थान-

राजस्थान की टीम इस बार पहले से बेहतर दिखाई दे रही है, टीम में जहां इस बार यशस्वी जायसवाल, राॅबिन उथप्पा, जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और बेन स्टाॅक्स जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, वरूण अरोन एवं मंयक मार्कंडे जैसे गेंदबाज भी हैं। लेकिन टीम के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है क्योंकि स्टार आॅलराउंडर बेन स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड में हैं और अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगें, वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ भी नेट प्रैक्टिस के दौरान सर में चोट लगने से चोटिल हो गए उनके भी पहले मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है। हालांकि जोस बटलर भी इस समय क्वारैंटाइन में हैं तो हो सकता है वे भी पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएं। अपने शुरूआती मैच में राजस्थान पूरी क्षमता के साथ मैदान पर नहीं उतरेगी।

टीम चेन्नई-

चेन्नई टीम हमेशा की तरह इस बार भी सबसे लोकप्रिय है और अपने पहले ही मैच में चेन्नई ने चार बार इंडियन टी20 लीग विजेता मुंबई को पांच विकेट से हराया। इस मैच में भी कप्तान धोनी अपनी एकादश में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। पिछले मैच में चेन्नई की गेंदबाजी काफी अच्छी रही थी, लुंगी एनगिडी और रविंद्र जडेजा दोनों ने मिलकर पांच विकेट हासिल किए थे, वहीं दीपक चाहर ने भी दो विकेट चटकाए थे। चेन्नई की सलामी जोड़ी पहले मैच में फ्लाॅप रही लेकिन फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू दोनों ने बेहतरीन अर्धशतक जड़े और टीम को जीत दिलाई।

हेड-टू-हेड

कुल मैच- 22 

चेन्नई ने जीते – 14

राजस्थान ने जीते- 8

पिच एवं मौसम रिपोर्ट

मैच शारजाह के मैदान में खेला जाएगा, मौसम बिल्कुल साफ रहेगा, गर्मी की वजह से खिलाड़ियों की फिटनेस की कड़ी परीक्षा होगी। वहीं शारजाह का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है, यूएई के पिचों पर टाॅस जीतने वाली टीम अधिकांश पहले गेंदबाजी का निर्णय लेती है, क्योंकि दूसरी पारी में ओस की वजह से गेंद ज्यादा टर्न नहीं लेती जिससे बल्लेबाजी आसान हो जाती है। 160-170 को स्कोर बनने की संभावना है।

संभावित एकादश

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे।

चेन्नई – मुरली विजय, शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करैन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी नगिडी।

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोफ्रा आर्चर

चेन्नई – अंबाती रायडू, लुंगी एनगिडी

किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी-

राजस्थान की टीम पूरी क्षमता के साथ मैदान पर नहीं उतरेगी, वहीं दूसरी ओर चेन्नई पहले मैच में जीत के साथ अपनी शुरूआत कर चुकी है, इसलिए मैच में आत्मविश्वास से लबरेज चेन्नई की जीत की संभावना अधिक है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular