इंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन दिल्ली बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग के छोटे से सफर में हमने कुछ मैचों में ही कई रिकाॅर्ड टूटते और बनते देख भी लिए हैं, लीग देरी से शुरू होने के बाद से अब इस टूर्नामेंट को पूरे जोश और उत्साह के साथ एंजाॅय किया जा रहा है। टूर्नामेंट में अब 11वां मुकाबला होगा दिल्ली और हैदराबाद के बीच जहां दिल्ली अपने दोनों मैच जीत चुकी है वहीं हैदराबाद अपने तीसरे मैच में जीत की तलाश में रहेगी।

स्थान व समय-

स्थान – शेख जायद स्टेडियम अबू धाबी

समय – शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

मैच अबू धाबी में खेला जाएगा जहां बहुत गर्मी रहेगी और दूसरी पारी में ओस भी मैदान पर दिखाई देगी, वहीं शेख जायद स्टेडियम का पिच थोड़ा धीमा है इसलिए हमने देखा है कि वहां बहुत बड़े स्कोर नहीं बने हैं। 170-180 रन के लक्ष्य का पीछा करना भी वहां बड़ी चुनौती है।

दिल्ली फाॅर्म-

इस वर्ष दिल्ली की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है और अपने दोनों मैच दिल्ली ने जीते हैं। पहले मैच में सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को हराया था। दूसरे मैच में दिल्ली ने चैंपियन टीम चेन्नई को 44 रन से मात दी थी। दूसरे मैच में दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी अधिक दमदार रही, दूसरे मैच में पृथ्वी शाॅ ने शानदार अर्धशतक जमाया, और मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी अच्छा योगदान दिया। शिखर धवन, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर तीनों ने अच्छी पारियां खेली। श्रेयस की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, कगिसो रबाड़ा, अक्षर पटेल एनरिच नॉर्टजे ने भी प्रभावित किया है। अमित मिश्रा को हालांकि कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की थी। कुल मिलाकर दिल्ली की टीम इस सीजन में काफी संतुलित नजर आ रही है और यही वजह है कि दिल्ली अभी अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।

हैदराबाद फाॅर्म-

हैदराबाद लीग की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक है लेकिन इस सीजन में भाग्य हैदराबाद का साथ नहीं दे रहा है। हैदराबाद की टीम ने अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन भी नहीं किया है। हैदराबाद के बल्लेबाज अभी तक कारगर सिद्ध नहीं हुए हैं ना ही गेंदबाजी में कोई धार देखी गई है। पहले मैच में भी जाॅनी बेयरस्टो और मनीष पांडे के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने कोई खास योगदान नहीं दिया। दूसरे मैच में भी पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में हैदराबाद ने चार विकेट के नुकसान पर मात्र 142 रन ही बनाए। अच्छी शुरूआत को कप्तान और सलामी बल्लेबाज वार्नर बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए, मनीष पांड ने दूसरे मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाया। गेंदबाजी में भी हैदराबाद का प्रदर्शन कमजोर रहा है, स्ट्राइक बाॅलर भुवनेश्वर कुमार को दोनों मैचों में कोई विकेट हासिल नहीं हुआ है वहीं स्पिनर राशिद खान को भी केवल एक ही विकेट मिला है। इस मैच में हैदराबाद से कमबैक करने की उम्मीद रहेगी।

संभावित एकादश-

हैदराबाद– डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, टी नटराजन

दिल्ली– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, अवेश खान

फैंटेसी इलेवन-

विकेट कीपर-

जॉनी बेयरस्टो

ऋषभ पंत

बल्लेबाज-

मनीष पांडे (कप्तान)

पृथ्वी शॉ (उप कप्तान)

श्रेयस अय्यर

डेविड वार्नर

ऑलराउंडर

मोहम्मद नबी

मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज-

कगिसो रबाडा

टी नटराजन

एनरिच नॉर्टजे