HomeCricketइंडियन टी20 लीग : मैच प्रेडिक्शन राजस्थान बनाम पंजाब

इंडियन टी20 लीग : मैच प्रेडिक्शन राजस्थान बनाम पंजाब

इंडियन टी 20 लीग में नौंवा मुकाबला बेहद रोमांच से भरा होगा क्योंकि यह मैच खेला जाएगा दो धमाकेदार टीमों पंजाब और राजस्थान के बीच दोनों टीमों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है और अपने प्रदर्शन से साबित किया है कि इस बार वे भी खिताबी दावेदार की दौड़ में शामिल हैं।

कहां खेला जाएगा मैच– शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

राजस्थान फाॅर्म-

राजस्थान ने अपनी शुरूआत बेहद धमाकेदार तरीके से की है और अपने पहले ही मैच में चेन्नई को हराकर उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि पहले मैच में राजस्थान के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल अपने पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवैलियन लौट गए इसके बाद आए संजू सैमसन जो उस मैच के हीरो रहे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के गेंदबाजों को सोचने पर मजबूर कर दिया। सैमसन ने 74 रन की पारी में 9 छक्के लगाए, कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी उनका भरपूर साथ दिया था, स्टीव ने 69 रन की कप्तानी पारी खेली। गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी अंतिम ओवर में चार छक्के लगाए। पूरी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। पहले मैच में जीत के बाद टीम का आत्मविश्वास बढ़ा होगा और इस मैच में जोस बटलर भी टीम में शामिल होंगे जिससे राजस्थान की टीम और भी मजबूत हो जाएगी।

पंजाब फाॅर्म-

पंजाब टीम ने साबित किया है वे किसी से कम नहीं और उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए। अपने पहले मैच को टीम ने अंपायरिंग में हुई गड़बड़ियों के कारण गवां दिया था। लेकिन दूसरे मैच में बैंगलोर के खिलाफ पंजाब टीम अपने पूरे रंग में थी और कप्तान केएल राहुल ने अपनी शानदार फाॅर्म जारी रखते हुए बेहतरीन शतकीय पारी खेली, केएल राहुल 132 रन बनाकर नाबाद रहे और उनके शतक की बदौलत पंजाब ने 206 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद गेंदबाजी में भी पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया विशेषतौर पर स्पिनर्स ने। पंजाब के गेंदबाजों ने बैंगलोर की पूरी टीम को मात्र 109 रन पर पवैलियन लौटा दिया। रवि बिश्नाई और अश्विन मुरूगन ने बेहद प्रभावित किया और दोनों ने तीन-तीन विकेट चटकाए। पंजाब के कप्तान और पंजाब का आत्मविश्वास इस समय बहुत ऊंचा है।

राजस्थान भी इस बार कम नहीं है लेकिन अभी बेन स्टोक्स टीम से नहीं जुड़े हैं उनके टीम से जुड़ने के बाद राजस्थान की ताकत और भी बढ़ेगी।

पिच एवं मौसम रिपोर्ट-

पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन है राजस्थान ने अपना पहला मैच यहीं खेला था और खूब छक्के जमाए थे, 190-200 का स्कोर यहां बनाया जा सकता है। मौसम से मैच में खलल पड़ने की कोई संभावना नहीं है।

संभावित एकादश-

राजस्थान– रॉबिन उथप्पा, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट

पंजाब– लोकेश राहुल (कप्तान-विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशाम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल

फैंटेसी इलेवन-

विकेट कीपर

केएल राहुल (कप्तान)

संजू सैमसन (उप कप्तान)

जोस बटलर

बल्लेबाज

स्टीव स्मिथ

करुण नायर

यशस्वी जायसवाल

ऑलराउंडर –

ग्लेन मैक्सवेल

जेम्स नीशम

गेंदबाज-

शेल्डन कॉटरेल

रवि बिश्नोई

जोफ्रा आर्चर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular