HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन कोलकाता बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन कोलकाता बनाम हैदराबाद

इंडियन टी20 लीग में हमने अब तक के सफर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। लीग में अब आठवां मुकाबला खेला जाएगा, कोलकाता और हैदराबाद के बीच। दोनों टीमें इस मैच में अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच-शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

मैच का समय- शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)

कोलकाता फाॅर्म-

कोलकाता लीग की पसंदीदा टीमों में से एक है लेकिन मुंबई के खिलाफ टीम का प्रदर्शन देखकर कोलकाता के प्रशंसको का झटका लगा होगा। पिछले मैच में यदि कोलकाता की गेंदबाजी की बात की जाए तो, इस वर्ष सबसे मंहगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस जिन्हें कोलकाता ने खरीदा था। सभी की नजरे कमिंस की गेंदबाजी पर थी। लेकिन उनका प्रदर्शन आशा के विपरीत रहा उन्होंने अपने 3 ओवरों में 49 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। इसके अलावा संदीप वरियर भी महंगे साबित हुए। खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण कोलकाता को जीत के लिए 196 रनों का लक्ष्य मिला था। हालांकि पैट कमिंस ने प्रंशसको को निराश नहीं किया और निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 33 रन बनाए जिसमें 4 छक्के शामिल थे। लेकिन कोलकाता की सलामी जोड़ी फ्लाॅप रही, मध्यक्रम भी मैच को फिनिश करने में नाकामयाब रहा। कोलकाता को अपनी जीत की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए सलामी जोड़ी और गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देना होगा।

हैदराबाद फाॅर्म-

हैदराबाद खिताबी दावेदारों में प्रबल उम्मीदवार है, लेकिन अपने पहले मैच में टीम लड़खड़ा गई विशेष रूप से गेंदबाजी और मध्यक्रम की बल्लेबाजी खराब रही। मोहम्मद नबी की जगह मिशेल मार्श को खिलाना कप्तान डेविड वार्नर को महंगा पड़ा, क्योंकि वे थोड़े अनफिट थे और अपने पहले ही ओवर में रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके अलावा बाकि के गेंदबाजी भी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए, बैंगलोर की टीम के दो बल्लेबाजों को हैदराबाद ने रनआउट किया था। वहीं बल्लेबाजी की बात कि जाए तो आपसी तालमेल में असंतुलन की वजह से वार्नर रनआउट हो गए। हालांकि जाॅनी बेयरस्टो ने शानदार अर्धशतक जमाया और मनीष पांडे के साथ अच्छी साझेदारी भी की थी, लेकिन उसके बाद हैदराबाद की पूरी बैटिंग लाइन अप एक के बाद एक करके पवैलियन लौट गई।

भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान को इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

संभावित एकादश-

हैदराबाद– डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन

कोलकाता- सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), निखिल नाइक, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वरियर, शिवम मावी

पिच एवं मौसम रिपोर्ट-

शेख जायद स्टेडियम बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा रहा है, हमने पिछले मैचों में यहां के पिच पर अच्छा उछाल भी देखा था। बारिश का कोई अनुमान नहीं है, लेकिन ओस एक प्रमुख कारण रही है कि टीमें टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी चुन रही हैं, क्योंकि दूसरी पारी में गेंद को टर्न कम मिलता है लेकिन फिर भी हमने देखा है कि बाद में करने वाली टीम ने अधिक मैच हारे हैं।

“फैंटेसी इलेवन”

विकेट कीपरः

जाॅनी बेयरस्टो(कप्तान)

बल्लेबाज-

शुभमन गिल

मनीष पांडे

डेविड वार्नर (उप कप्तान)

अभिषेक शर्मा

ऑल  राउंडर

सुनील नरेन

नितीश राणा

आंद्रे रसेल

गेंदबाज-

शिवम मावी

संदीप शर्मा

कुलदीप यादव

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular