HomeCricketइंडियन टी20 लीग : मैच प्रेडिक्शन पंजाब बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग : मैच प्रेडिक्शन पंजाब बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग के चार दिनों के सफर में काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले जिसमें एक सुपर ओवर भी शामिल हैं, टूर्नामेंट के छठे मैच में मुकाबला होगा पंजाब और बैंगलोर का दोनों ही टीमें एक-एक मैच खेल चुकी हैं और पंजाब ने जहां अपना पहला मैच सुपर ओवर में दिल्ली से हारा था वहीं बैंगलोर ने अपने पहले मैच में हैदराबाद को 10 रनों से हराया था।

गुरूवार को होने वाले मुकाबले में पंजाब अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी वहीं बैंगलोर की कोशिश होगी की वो लगातार दूसरा मैच जीतकर अपनी स्थिति और भी मजबूत करे-

टीम पंजाब

पंजाब टीम हालांकि काफी मजबूत नजर आ रही है, लेकिन पहले मैच में अंपायरिंग में हुई कुछ गलतियों की वजह से उन्हें अपना पहला मैच गंवाना पड़ा। इस मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। पिछले मैच में अनुपस्थित रहे क्रिस गेल के इस मैच में खेलने की संभावना है, केएल राहुल ने अच्छी शुरूआत की थी लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए थे इस मैच में उनके पास वापस फाॅर्म में आने का अवसर होगा, वहीं उनके साथ ओपनिंग करने आए मयंक अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 89 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा पंजाब का कोई भी बल्लेबाज खास स्कोर नहीं बना पाया पंजाब का मध्यक्रम करूण नायर, ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरण पूरी तरह फ्लाॅप रहे। वहीं गेंदबाजी में कॉटरेल और शमी की जोड़ी ने पांच विकेट झटके। 

पंजाब को अपने मध्यक्रम को मजबूत करना होगा।

टीम बैंगलोर

बैंगलोर ने इस बार सीजन का अपना पहला मैच जीता, अभी तक अधिकांश बार ऐसा हुआ है कि बैंगलोर अपने सफर की शुरूआत हार से करती है। लेकिन इस बार पहला मैच जीत कर बैंगलोर ने जीत से शुरूआत की है। पिछले मैच में बैंगलोर की बैटिंग कमाल की रही थी और देवदत्त पड्डिकल और एरोन फिंच ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप की वहीं कोहली थोड़ा संघर्ष करते हुए दिखाई दिए उम्मीद है कि वे इस मैच में अपने रंग में लौट आएंगे। “मिस्टर 360” एबी डिविलियर्स अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अपने पुराने अंदाज में दिखे और अपना अर्धशतक पूरा किया। गेंदबाजी में उमेश यादव महंगे साबित हुए वहीं युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की थी। युजवेंद्र चहल को पहले मैच में 18 रन देकर 3 विकेट झटकने पर मैन ऑफ द मैच दिया गया।

पिच और मौसम रिपोर्ट

दुबई में मौसम की वजह से मैच में खलल पड़ने का कोई अनुमान नहीं है। हमनें देखा है कि दुबई की पिच पर गेंद थोड़ा रूककर आती है जिससे स्पिनरों को फायदा मिलता है, यूएई के मैदानों में ओस एक महत्वपूर्ण कारक है, दूसरी पारी में पड़ने वाली ओस के कारण टाॅस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का निर्णय लेती है क्योंकि दूसरी पारी में गेंद को ओस के कारण टर्न कम मिलता है।

संभावित एकादश-

पंजाब- लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौथम, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई

बैंगलोर-विराट कोहली (कप्तान), आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

पंजाब – लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मोहम्मद शमी

बैंगलोर- एरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल

किसका रहेगा पलड़ा भारी – दोनों टीमों के प्रदर्शन और बैटिंग लाइन अप को देखते हुए कहा जा सकता है कि मैच में कांटे की टक्कर होगी, लेकिन पिछले मैच में पंजाब का मध्य क्रम और स्पिन गेंदबाजी में प्रदर्शन खास नहीं रहा था, इसलिए मैच में बैंगलोर की जीत की संभावना अधिक होगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular