HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन चेन्नई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन चेन्नई बनाम दिल्ली

Indian T20 League का रोमांचक सफर जारी है और अब तक सभी टीमों ने इस लीग में अपनी शुरूआत कर दी है। अब तक हुए सभी मुकाबले काफी रोमांचक रहे और दर्शकों ने भी पूरे उत्साह के साथ इन मैचों का आनंद उठाया।

इंडियन टी20 लीग का सातवां मैच खेला जाएगा चेन्नई और दिल्ली के बीच चेन्नई ने अपनी शुरूआत जीत के साथ की थी वहीं दिल्ली ने भी पंजाब को अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हराया था।

चेन्नई बनाम दिल्ली सातवां मैच

स्थान- दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

चेन्नई फाॅर्म-

चेन्नई हमेशा से इंडियन टी20 लीग की लोकप्रिय टीम रही है, चेन्नई ने अपनी शुरूआत मुंबई को इस सीजन के पहले मैच में हराकर की थी। पहले मैच में मुंबई को हराने के बाद चेन्नई का दूसरा मैच था राजस्थान के खिलाफ जहां चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुलाई हुई थी। राजस्थान के खिलाफ स्पिनर पीयूष चावला और लुंगी एंगीडी ने कुल 8 ओवरों में 111 रन लुटाए, जिसकी बदौलत राजस्थान ने 216 रन का विशाल स्कोर बनाया, हालांकि चेन्नई ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 रन बनाए लेकिन टीम जीत नहीं पाई। इस मैच में शेन वाटसन और मुरली विजय से उम्मीद होगी की वे टीम को बेहतरीन शुरूआत दें और साथ ही उम्मीद है कि कप्तान धोनी भी अपने बैटिंग क्रम में बदलाव करेंगे। पिछले मैच में धोनी ने अंतिम ओवर में लगातार तीन गेंदो पर तीन छक्के लगाए थे लेकिन जब तक टीम की हार तय हो चुकी थी। वहीं चेन्नई को अपनी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी।

दिल्ली फाॅर्म-

इंडियन टी20 लीग में अपने सफर की जीत से शुरूआत करने के बाद दिल्ली आत्मविश्वास से भरी होगी, लेकिन पिछले मैच में दिल्ली को सुपर ओवर में जीत मिली थी। अंपायरिंग में हुई गड़बड़ी की वजह से शायद दिल्ली को यह जीत नसीब हुई। पहले मैच में दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही थी और मात्र 13 रन के कुल स्कोर पर ही ओपनर पृथ्वी शाॅ और शिखर धवन के साथ हेटमायर भी पवैलियन लौट चुके थे। हांलाकि मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और स्टोइनिस ने अच्छी बैटिंग कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम का गेंदबाजी पक्ष बल्लेबाजी पक्ष से मजबूत रहा और स्टोइनिस, अश्विन और रबाडा ने दो-दो विकेट झटके। दिल्ली की टीम को अपनी बैटिंग में सुधार करना होगा विशेष तौर पर ओपनिंग जोड़ी को क्योंकि इस बार उनका सामना चेन्नई से होगा।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

मौसम हमेशा की तरह सामान्य रहेगा यूएई में बारिश कम ही होती है इसलिए मैच में मौसम संबंधित कोई बाधा नहीं होगी। बात की जाए पिच की तो यहां कि पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी है, पिछले मैचों में हमने देखा है कि पिच समय के साथ धीमी होती जाती है जिसका फायदा स्पिनरों को मिलता है। ओस भी एक प्रमुख कारण रहता है, इसलिए टाॅस जीतने वाली टीमें यहां पहले गेंदबाजी करती हैं ताकि दूसरी पारी में ओस के कारण गेंद ज्यादा टर्न ना ले सके।

चेन्नई बनाम दिल्ली फैंटेसीइलेवन-

विकेट कीपर-

ऋषभ पंत

एम एस धोनी

बल्लेबाज-

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)

श्रेयस अय्यर

अंबाती रायडू

शेन वॉटसन

ऑल राउंडर-

मार्कस स्टोइनिस

सैम करेन (उप कप्तान)

गेंदबाज-

कगिसो रबाडा

रवि अश्विन

दीपक चाहर

किसका होगा पलड़ा भारी-

दोनों टीमों के पिछले मैचों समेत समस्त प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना मुश्किल नहीं है कि मैच में चेन्नई की जीत की संभावना अधिक होगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular