HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग में रविवार 11 अक्टूबर को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा ग्रुप अंकतालिका की दो शीर्ष टीमों दिल्ली और मुंबई के बीच मुंबई जहां लीग इतिहास में चार बार खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं वहीं दिल्ली भी इस बार शानदार फाॅर्म में है और जिस तरह की फाॅर्म में दिल्ली है इससे साबित होता है कि मुंबई और दिल्ली के बीच होने वाला ये मुकाबला बेहद रोमांचकारी होगा।

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय- शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

दिल्ली फाॅर्म-

युवा बल्लेबाजों से सजी दिल्ली की टीम इस समय टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान पर 46 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की थी, शारजाह में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली राजस्थान को दिल्ली ने 185 रन का लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया, इससे दिल्ली की बेहतरीन फाॅर्म का अंदाजा होता है। दिल्ली के पास पृथ्वी शाॅ और शिखर धवन के रूप में शानदार सलामी जोड़ी है जो युवा जोश और अनुभव का अच्छा संयोजन तैयार करती है। दोनों ने ही अब तक सभी मैचों में दिल्ली को अच्छी शुरूआत दिलाई है। मध्यक्रम भी शानदार रहा है और कप्तान श्रेयस अय्यर  और विकेटकीपर ऋषभ पंत अच्छे टच में दिख रहे हैं, इसके बाद टीम में मार्कस स्टोइनिस, शिमराॅन हेटमायर और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी हैं जो आखिरी ओवरों में बड़े हिट्स लगाने की क्षमता रखते हैं राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में हेटमायर, स्टोइनिस और अक्षर पटेल ने ही पारी को संभाला था। लेकिन यह मैच अबू धाबी में खेला जाएगा जहां दिल्ली का सामना बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैस गेंदबाजों से होगा, इसलिए दिल्ली के बल्लेबाजों को संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी।

गेंदबाजी में नई गेंद के साथ कैगिसो रबाडा और एनरिच नाॅर्टजे ने अच्छा प्रदर्शन किया है, रबाडा पर्पल कैप होल्डर हैं और 6 मैचों में 15 विकेट चटका चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन, स्टोइनिस और अक्षर पटेल के रूप में टीम के पास अनुभवी गेंदबाज भी हैं, जो दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण को बेहद मजबूत बनाते हैं। 

मुंबई फाॅर्म-

पहला मैच हारने के बाद मुंबई ने वापस अपनी लय पकड़ी और अभी अंकतालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है, फिलहाल अंकतालिका में मुंबई और दिल्ली के बीच शीर्ष स्थान की होड़ है। मुंबई टीम की सबसे अच्छी बात यह है कि टीम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है, सभी खिलाड़ियों ने अपना पूरा योगदान दिया है, कप्तान रोहित शर्मा शानदार फाॅर्म में है, वहीं डीकाॅक ने भी हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाते हुए अपनी फाॅर्म वापस पाई है और पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ भी टीम को अच्छी शुरूआत दी। मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ शानदार 79 रन बनाए थे के साथ  ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने ये साबित किया है कि वे किसी भी समय बड़े-बड़े हिट्स लगाकर मैच का रूख पलट सकते हैं। इसके अलावा मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट किसी भी बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त कर सकते हैं। मुंबई टीम इस समय लीग की सबसे मजबूत टीम है।

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम की पिच का स्वभाव फ्लैट होता है और यहां बल्लेबाजों को खुलकर शॉट लगाने का मौका मिलता है। हालांकि, पिच धीमा होने के कारण बल्लेबाजों को स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाजी में मुश्किलें आती हैं। यहां 170-180 का स्कोर औसत है।

संभावित एकादश-

दिल्ली- श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल

मुंबई – रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

दिल्ली– पृथ्वी शाॅ, श्रेयस अय्यर, कैगिसो रबाडा

मुंबई – रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular