HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम पंजाब

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम पंजाब

इंडियन टी20 लीग का 31वां मुकाबला खेला जाएगा बैंगलोर और पंजाब के बीच, इस सीजन में पंजाब सबसे निचले पायदान पर मौजूद है और यहां से कोई बड़ा चमत्कार ही पंजाब को प्ले ऑफ तक पहुंचा सकता है। इस सीजन में बैंगलोर ने अच्छा प्रदर्शन किया है वहीं पंजाब ने सीजन में केवल एक मैच जीता है और वो जीत भी पंजाब को बैंगलोर के खिलाफ ही मिली थी। 24 सितंबर को पंजाब ने बैंगलोर को दुबई में 97 रन से हराया था।

कहां खेला जाएगा मैच– शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 15 अक्टूबर, शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर ने अब तक खेले गए अपने 7 मुकाबलों में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, बैंगलोर के शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी मजबूत है, पिछले मैच में फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने शानदार शुरूआत दी थी। कप्तान विराट कोहली भी शुरूआती मैचों में असफल होने के बाद जबरदस्त फाॅर्म में हैं, वहीं विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ शानदार 90 रन की नाबाद पारी खेली थी और शारजाह में भी 33 रन की नाबाद पारी खेली थी, डिविलियर्स का बल्ला भी खूब चल रहा है, पिछले मैच में खेली गई 73 रन की ताबड़तोड़ पारी उनकी फाॅर्म को दर्शाने के लिए काफी है। पंजाब से एक मैच हारने के बाद बैंगलोर पंजाब से बदला लेने के लिए पूरी तरह तैयार है, वहीं पंजाब भी चाहेगी की उनकी टीम अब कोई मैच ना हारे, इसलिए कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। गेंदबाजी में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है स्पिनर युजवेंद्र चहल ने, चहल 7 मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं इसलिए पंजाब के बल्लेबाजों को उनके ओवर सावधानी से खेलने होंगे। वाॅशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी भी किफायती रहे हैं। 

पंजाब फाॅर्म-

लगातार पांच मुकाबलों में हार झेलने के बाद पंजाब की टीम का आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है, इस मैच में भी पंजाब की टीम बेहद दबाव में होगी, टीम को प्ले ऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए अब यहां से सभी मुकाबलों में जीत की आवश्यकता होगी। टीम के केवल दो बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जिन्होंने शुरूआती मैचों में काफी रन बनाए और एक-एक शतक भी लगाया, पिछले मैच में भी केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 115 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी लेकिन टीम फिर भी हार गई। टीम के बाकी के बल्लेबाज असफल रहे हैं, हैदराबाद के खिलाफ निकोलस पूरण ने शानदार 77 रन की पारी खेली थी लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे, टीम में मैक्सवेल की फाॅर्म सबसे ज्यादा चिंता का विषय है। सिमरन सिंह और मनदीप सिंह ने भी बल्ले से निराश किया है, सबसे बड़ा सवाल यह है कि कप्तान केएल राहुल क्रिस गेल को कब मौका देंगे? वहीं गेंदबाजी में रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, शमी और कोट्रल भी किफायती रहे हैं लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। लीग में अब पंजाब का सफर मुश्किल है और बड़े चमत्कार की वजह से ही टीम प्ले आॅफ में पहुंच सकती है।

पिच रिपोर्ट- शुरूआती मैचों में शारजाह के पिच पर खूब रने बने थे और पंजाब ने भी यहां खूब रन बनाए थे लेकिन अब शारजाह का पिच धीमा हो चुका है, पिछले मैच में डिविलियर्स की पारी की बदौलत बैंगलोर ने 190 से अधिक का स्कोर यहां बनाया था और कोलकाता को हराया था, इसलिए अब यहां बल्लेबाजों को संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी।

संभावित एकादश-

पंजाब – केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बैंगलोर- देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

पंजाब – केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, रवि बिश्नोई

बैंगलोर- विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular