HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग का आधा दौर हो चुका है और सभी टीमों की आपस में एक-एक बार टक्कर हो चुकी है। मंगलवार 13 अक्टूबर को लीग का 29वां मुकाबला खेला जाएगा, यह मुकाबला होगा चेन्नई और हैदराबाद के बीच, दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा, 2 अक्टूबर को हुए मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्नई को 7 रन से हराया था।

कहां खेला जाएगा मैच- दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

हैदराबाद फाॅर्म-

शुरूआत में दो मैच लगातार हारने के बाद हैदराबाद ने लगातार दो मैच जीतकर अच्छी वापसी की इसके बाद टीम ने अपना पांचवां मैच मुंबई के खिलाफ 34 रन से गवां दिया लेकिन इसके बाद टीम ने पंजाब को 69 रनों के बड़े अंतर से हराया। लेकिन पिछले मैच में टीम ने राजस्थान के खिलाफ 5 विकेट से मैच गवां दिया। बल्लेबाजों के साथ टीम के गेंदबाजों ने टीम के लिए बढ़िया काम किया। टीम के ओपनर डेविड वाॅर्नर और जाॅनी बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरूआत देते हैं, वाॅर्नर ने पिछले मैच में भी 48 रन बनाए। पिछले मुकाबले में हैदराबाद के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। राजस्थान के खिलाफ मनीष पांडे ने अर्धशतक लगाया और विलियमसन ने 22 रन की नाबाद पारी खेली।

टीम के प्रमुख गेंदबाज राशिद खान ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर के स्थान पर खलील अहमद भी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। राशिद खान ने पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 1 मेडन ओवर डालकर 12 रन देकर 3 विकेट झटके थे, वहीं राजस्थान के खिलाफ भी 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए थे, लेकिन हैदराबाद मुकाबला हार गई थी।

चेन्नई फाॅर्म-

लीग की चैंपियन बनने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जाने वाली चेन्नई ने इस बार अपने प्रशंसको को निराश किया है, चेन्नई 7 में से केवल दो मैच जीत पाई है और 5 मुकाबलों में उसे हार झेलनी पड़ी है। पिछले मैच में बैंगलोर के खिलाफ टीम ने 37 रन से मैच गवांया वाटसन और फाफ डुप्लेसिस इस बार टीम को बेहतरीन शुरूआत नहीं दे पाए वाटसन ने इससे पिछले दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े थे, हालांकि अंबाती रायडू प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं, पिछले मैच में डेब्यू करने वाले जगदीसन ने भी अच्छी पारी खेली थी, हो सकता है धोनी उन्हें फिर से मौका दें। लेकिन शीर्ष बल्लेबाजों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। एम एस धोनी और सैम करेन ने पिछले मैच में भी कोई कमाल नहीं दिखाया और चेन्नई ने मैच गवां दिया। जड़ेजा ने ऑलराउंडर के तौर पर अच्छा काम किया है वहीं टीम के दूसरे ऑलराउंडर ड्वने ब्रावो ने गेंदबाजी में प्रभावित किया है। पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर ने अच्छी गेंदबाजी की वहीं दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा ने भी प्रभावित किया। मध्यक्रम चेन्नई की कमजोरी है यदि आने वाले मैचों में चेन्नई को जीत दर्ज करनी है तो बल्लेबाजी में सुधार करना ही होगा।

पिच रिपोर्ट- हमने देखा है कि दुबई की पिच धीमी है और वक्त गुजरने के साथ और भी धीमी हो जाती है, जिससे वहां लक्ष्य का पीछा करने में थोड़ी कठिनाई हो सकती है। पिच से स्पिनर्स को मदद मिलती है, 160-170 का टोटल यहां सुरक्षित माना जाता है।

संभावित एकादश

चेन्नई- शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), एन जगदीसन, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा

हैदराबाद- डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

चेन्नई- शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो

हैदराबाद- डेविड वार्नर, मनीष पांडे, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular