HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम कोलकाता

इंडियन टी20 लीग के रोमांचकारी सफर में सोमवार 12 अक्टूबर को एक और रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। लीग का 28वां मैच खेला जाएगा बैंगलोर और कोलकाता के बीच, दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पिछले मैचों में जीत दर्ज की थी। बैंगलोर ने चेन्नई को हराया था, वहीं करीबी मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को 2 रन से हराया।

कहां खेला जाएगा मैच- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर ने अब तक खेले गए अपने 6 मुकाबलों में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, बैंगलोर के शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी मजबूत है लेकिन पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ फिंच जल्दी आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली भी शुरूआती मैचों में असफल होने के बाद जबरदस्त फाॅर्म में हैं, देवदत्त पडिक्कल भी शानदार फाॅर्म में है और तीन अर्धशतक जमा चुके हैं, वहीं विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ शानदार 90 रन की नाबाद पारी खेली थी। चेन्नई को हराने के बाद बैंगलोर कोलकाता से आमना-सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दोनों ही टीमें मैच जीतकर अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी, इसलिए कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। गेंदबाजी में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है स्पिनर युजवेंद्र चहल ने, चहल 6 मैचों में 9 विकेट चटका चुके हैं इसलिए कोलकाता के बल्लेबाजों को उनके ओवर सावधानी से खेलने होंगे। वाॅशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी भी किफायती रहे हैं। शारजाह में कोहली की सेना चौके-छक्के बरसा सकती है।

कोलकाता फाॅर्म-

कोलकाता ने शनिवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब को 2 रन से हराया था। टीम के बल्लेबाज अच्छी फाॅर्म में हैं लेकिन सुसंगत नहीं है, राहुल त्रिपाठी ने एक मैच में 81 रन की पारी खेली तो वहीं पंजाब के खिलाफ वे फ्लाॅप रहे, नीतिश राणा ने भी 2 रन बनाए, शुभमन गिल ने अपनी प्रतिभा साबित करते हुए 57 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक जिनका बल्ला खामोश था, लेकिन पंजाब के खिलाफ उन्होंने 58 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करने के कारण टीम को फायदा हुआ, क्योंकि सुनील नरेन ओपनिंग में लगातार असफल हो रहे थे, मध्य क्रम में मोर्गन भी अच्छी लय में है पिछले मैच में कार्तिक के साथ मिलकर उन्होंने अच्छी साझेदारी की थी, लेकिन आंद्रे रसैल का बल्ला टूर्नामेंट में अबतक खामोश रहा है, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने प्रभावित किया है। गेंदबाजी में कोलकाता ने काफी सराहनीय प्रदर्शन किया है। पैट कमिंस, वरूण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, सुनील नरेन और आंद्रे रसैल सभी ने अच्छी गेंदबाजी की है और पंजाब के खिलाफ शुरूआत में गेंदबाज बेअसर रहे थे, लेकिन पिछले मैच के असली हीरो कोलकाता के गेंदबाज ही थे, पिछले मैच में सबसे ज्यादा प्रभावित किया शिवम मावी की जगह टीम में शामिल हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने जिन्होंने पंजाब के कप्तान राहुल और पूरण को एक ही ओवर में आउट कर मैच का पासा पलट दिया था। गेंदबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

पिच रिपोर्ट-

हमने देखा है कि शारजाह का पिच बल्लेबाजी के लिए कितना अनुकूल है, यदि दिल्ली और राजस्थान के मैच को छोड़ दिया जाए तो यहां खेले गए लभगभ सभी मैचों में टीमों ने 200 से ऊपर का स्कोर बनाया है, क्योंकि यहां बाउंड्री छोटी है और बैटिंग पिच है। ऐसे में उम्मीद रहेगी की इस मैच में भी कांटे की टक्कर देखने को मिले।

संभावित एकादश-

कोलकाता– दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

बैंगलोर- देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बैंगलोर- देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल

कोलकाता- शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular