HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम पंजाब

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम पंजाब

इंडियन टी20 लीग में 21 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब गुरूवार 8 अक्टूबर को 22वां मुकाबला होगा ग्रुप अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद पंजाब का वार्नर की टीम हैदराबाद से। जबरदस्त बैटिंग लाइन अप के बाद भी पंजाब ने 5 में से 4 मैच गवां दिए हैं, वहीं हैदराबाद ने भी 5 में से 3 मैच गवाएं हैं इसलिए दोनों ही टीमें मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी।

कहां खेला जाएगा मैच- दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

पंजाब फाॅर्म-

शानदार बैटिंग लाइन अप से सजी पंजाब 4 हार का सामना कर चुकी है, लीग का अपना पहला ही मैच पंजाब ने सुपर ओवर में गवांया था, दूसरे मैच में पंजाब ने बैंगलोर को 97 रन के बड़े अंतर से हराया था। लेकिन उसके बाद टीम को कोई जीत हासिल नहीं हुई, पंजाब टीम की बल्लेबाजी में कोई खामी नहीं है, कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल दोनों ही शानदार फाॅर्म में है और दोनों ही एक-एक शतक भी जड़ चुके हैं। मध्यक्रम में निकोलस पूरण भी अच्छा काम कर रहे हैं, पिछले मैच में मनदीप सिंह ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। लेकिन मैक्सवेल अभी भी रनों के लिए जूझ रहे हैं, टीम के विदेशी खिलाड़ी कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, वहीं प्रशंसकों ने क्रिस गेल को टीम में शामिल करने की मांग की है।

टीम के गेंदबाजों ने भी उतना प्रभावित नहीं किया है, पिछले मैच में पंजाब के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए थे और चेन्नई ने दस विकेट से पंजाब को हराया था। हालांकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने प्रभावित किया है, कॉटरेल भी किफायती रहे हैं लेकिन उनके अलावा पंजाब के सभी गेंदबाज बेअसर साबित हो रहे हैं, पंजाब को ऑल राउंडर और गेंदबाजी की कमी को पूरा करना होगा।

हैदराबाद फाॅर्म-

शुरूआत में दो मैच लगातार हारने के बाद हैदराबाद ने लगातार दो मैच जीतकर अच्छी वापसी की लेकिन टीम ने अपना पांचवां मैच मुंबई के खिलाफ 34 रन से गवां दिया। टीम की गेंदबाजी टीम के लिए चिंता का विषय है, टीम के ओपनर डेविड वाॅर्नर और जाॅनी बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरूआत देते हैं, मनीष पांडे भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसके अलावा युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ शानदार साझेदारी की थी। टीम के दो प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन भुवनेश्वर कुमार चोटिल होकर इस इंडियन टी20 लीग सीजन से बाहर हो चुके हैं जो कि हैदराबाद के लिए एक बड़ा झटका है। टीम को अब भुवनेश्वर की जगह अच्छे तेज गेंदबाज की तलाश होगी।

पिच रिपोर्ट- दुबई की पिच पर कांटे की टक्कर हमने देखी है। पहली पारी में यहां बैटिंग करने में थोड़ी कठिनाई होती है लेकिन एक बार सेट होने के बाद यहां बल्लेबाज अच्छे हिट्स लगा सकते हैं हमने देखा है कि पिच स्पिनर्स को मदद करती है, इसलिए राशिद खान और रवि बिश्नाई से यहां कप्तानों को बड़ी उम्मीदें होंगी।

संभावित एकादश-

पंजाब- केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरण (विकेट कीपर), ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल

हैदराबाद- डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, खलील अहमद, टी नटराजन, संदीप शर्मा

इन पर रहेगी नजरें-

हैदराबाद – डेविड वाॅर्नर, प्रियम गर्ग, राशिद खान

पंजाब – केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, रवि बिश्नोई

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular