HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम मुंबई, 19 सितंबर

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम मुंबई, 19 सितंबर

इंतजार की घड़ियां खत्म और 19 सितंबर से शुरू होने जा रही है क्रिकेट की सबसे धमाकेदार लीग, Indian T20 League, पिछले साल खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को एक रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था। चूंकि दोनों टीमों के बीच पिछले वर्ष फाइनल खेला गया था इसलिए इस बार लीग का उद्घाटन मैच दोनों टीमों के बीच ही खेला जाएगा।

मुंबई और चेन्नई इंडियन टी20 लीग की पंसदीदा टीमें हैं और ऐसे में दोनों के बीच पहला मैच होना रोमांच को डबल कर देता है। आइए जानते हैं 19 सिंतबर को खेले जाने वाले पहले मैच में क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलवेन, कैसा हो सकता है पिच का मिजाज़ और कौन से खिलाड़ी कर सकते हैं बेहतर प्रदर्शन-

मैच का समय एवं स्थान

स्थान – शेख ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी

समय – शाम 7:30 बजे भारतीय समयानुसार

संभावित एकादश-

मुंबई

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट

चेन्नई

अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर

मौसम एवं पिच रिपोर्ट

अबू धाबी के शेख ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाना है यहां कि पिच फ्लैट है, समतल सतह होने के कारण पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और इसके साथ ही पिच स्पिनरों को मदद करेगी। तेज गेंदबाज यहां थोड़े महंगे साबित हो सकते हैं। अबू धाबी में काफी गर्मी है मैच में मौसम के कारण रूकावट होने की कोई संभावना नहीं है कुल मिलाकर एक आदर्श टी20 कंडीशन है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मुंबई-

रोहित शर्मा- काफी लंबे अंतराल के बाद रोहित शर्मा पिच पर दिखाई देंगे यदि वे ओपनिंग करते हैं तो उम्मीद होगी कि वे अपने नाम ‘हिटमैन‘ के अनुसार ही प्रदर्शन करें पिछले सीजन में रोहित के बल्ले से 405 रन निकले थे वे इस बार बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

हार्दिक पांड्या – इस ऑलराउंडर ने जिस तरह से फरवरी में घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करते हुए दो ताबड़तोड़ शतक जड़े थे उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

चेन्नई- 

महेंद्र सिंह धोनी – मैच में सबसे ज्यादा नजरें जिस खिलाड़ी पर होंगी वे हैं चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी, धोनी ने पिछले सीजन में 83.20 की औसत से 416 रन बनाए थे।

ड्वेन ब्रावो – चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर ने हाल ही में अपनी घरेलू क्रिकेट लीग में कमाल का प्रदर्शन किया था।

इमरान ताहिर – अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर अबू धाबी की पिच पर अपनी स्पिन का जलवा बिखेर सकते हैं, पिछले सीजन में उन्होंने 26 विकेट चटकाए थे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular