HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम बैंगलोर

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू मुंबई बनाम बैंगलोर

क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग यानि इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन का शुभारंभ शुक्रवार 9 अप्रैल से होने जा रहा है। लीग के उद्घाटन मैच में आमने-सामनें होंगी गत विजेता मुंबई और बैंगलोर की टीमें।

मैच का स्थान- एम ए चिंदबरम स्टेडियम, चेन्नई

समय – 7:30 PM भारतीय समयानुसार

क्या बैंगलोर जीतेगी अपना पहला खिताब या मुंबई लगाएगी खिताब की हैट्रिक?

खैर इस सवाल का जवाब तो हमें इंडियन टी20 लीग के फाइनल मैच के बाद ही मिलेगा कि कौन उठाएगा इस बार इंडियन टी20 लीग की ट्रॉफी।

टीम प्रीव्यू

9 अप्रैल से इंडियन टी20 लीग का 14वां सीजन शुरू होने जा रहा है जहां रोहित की सेना को टक्कर देने उतरेगी विराट की फौज।

चेन्नई में होने वाले इस मैच में मुंबई लगभग अपनी पुरानी टीम के साथ ही उतरेगी जिन्होंने मुंबई को पांचवी बार चैंपियन बनाया था। क्विंटन डिकॉक इस समय क्वारेंटीन में है और उन पर अभी तक कोई अपडेट आई नहीं है कि वे मुंबई के लिए ओपनिंग करेंगे या नहीं। यदि वे नहीं खेलते हैं तो क्रिस लिन के साथ रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं। मुंबई टीम इशान किशन से भी ओपनिंग करवा सकती है। वहीं मध्यक्रम में होंगे मुंबई के प्रतिभाशाली बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जिन्होंने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने कमाल की फॉर्म दिखाई थी। उनके अलावा पांड्या बंधु, कीरोन पोलार्ड टीम के मध्यक्रम को मजबूत करेंगे। टीम दो स्पिनर राहुल चाहर और पीयूष चावला के साथ उतर सकती है। वहीं बुमराह और बोल्ट की जोड़ी पर तेज गेंदबाजी का दारोमदार होगा। बोल्ट-बुमराह की जोड़ी पिछले सीजन में सुपरहिट रही थी। हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के कारण टीम के पास अतिरिक्त तेज गेंदबाज भी होंगे।

वहीं विराट की सेना में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिकल विराट कोहली इंडियन टी20 लीग के सबसे सफल बल्लेबाज हैं वहीं देवदत्त पडिकल ने पिछले साल अपने पहले सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। नंबर तीन पर होंगे विस्फोटक एबी डिविलियर्स जो कई सालों से बैंगलोर से जुड़े हैं और बैंगलोर के प्रमुख खिलाड़ी हैं। वहीं मैक्सवेल इस बार बैंगलोर की ओर से खेलेंगे वे नंबर चार पर उतर सकते हैं। बैंगलोर टीम मोहम्मद अजहरूद्दीन को भी मौका दे सकती है। वहीं डेनियल क्रिश्चियन और काइली जैमिसन भी इस बार बैंगलोर की एकादश में नजर आ सकते हैं।

नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज बैंगलोर के मुख्य तेज गेंदबाज होंगे। एडम जंपा को शायद एकादश से बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि विराट कोहली भारतीय पिचों पर चहल और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी को प्राथमिकता देना चाहेंगे। कोहली अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ मैदान पर उतरेंगे।

लेकिन यदि आंकड़ो की बात की जाए तो मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है। मुंबई के पास एक परफेक्ट टी20 कॉम्बिनेशन है वहीं बैंगलोर ने अभी तक कोई भी खिताब नहीं जीता है वहीं मुंबई पांच बार चैंपियन रह चुकी है। ऐसे में मुंबई के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त रहेगी। लेकिन बैंगलोर के पास भी विश्वस्तरीय खिलाड़ी है ऐसे में दोनों टीमों के बीच इस सीजन का पहला मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है।

पिच रिपोर्ट-

चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है। संभावना है कि टीमें गेंदबाजी की शुरूआत स्पिनरों से करवाएं। टॉस इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

मुंबई– रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर नाइल / पीयूष चावला

बैंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोहम्मद अजहरुद्दीन, ग्लेन मैक्सवेल, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, काइल जैमीसन

इन खिलाड़ियों रहेगी नजरें-

मुंबई– इशान किशन, सूर्यकुमार यादव

बैंगलोर– विराट कोहली, युजवेंद्र चहल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular