HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू हैदराबाद बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग में प्ले ऑफ में जाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा जारी है और कोई भी टीम अभी तक पूर्ण रूप से प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का नहीं कर पाई है। 27 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में हैदराबाद और दिल्ली का आमना-सामना होगा, दिल्ली इस समय 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है वहीं, हैदराबाद का संघर्ष जारी है, दिल्ली इस मैच को जीतकर प्ले ऑफ में स्थान पक्का करना चाहेगी वहीं हैदराबाद दिल्ली को मात देकर प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

दिल्ली फाॅर्म-

दिल्ली इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, लेकिन पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा है इसलिए दिल्ली का अब तक प्ले ऑफ में स्थान पक्का नहीं हो पाया है, दिल्ली को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए 2 अंकों की आवश्यकता है और दिल्ली के बल्लेबाज और गेंदबाज इस लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ मैचों में दिल्ली को अच्छी शुरूआत नहीं मिल पा रही है, शिखर धवन जबरदस्त फाॅर्म में है लेकिन उनके साथ दूसरे ओपनर्स ने पिछले कुछ मुकाबलों में उनका साथ नहीं दिया है। पहले पृथ्वी शाॅ लगातार फ्लाॅप हो रहे थे, पिछले मैच में अजिंक्य रहाणे को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका दिया गया लेकिन वे भी पारी की पहली गेंद पर आउट हुए। टीम के पास श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत जैसे युवा बल्लेबाज हैं जो टीम के मध्य क्रम को मजबूत बनाते हैं, मार्कस स्टोइनिस और हेटमायर जैसे खिलाड़ी हैं जो बड़े हिट्स लगाने का दम रखते हैं।

गेंदबाजी में रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप धारक हैं, तुषार देशपांडे ने भी प्रभावित किया है, लेकिन देशपांडे पिछले मैच में बहुत महंगे साबित हुए, एनरिच नाॅर्टजे ने भी अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान किया है। वहीं रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनर टीम के गेंदबाजी आक्रमण को संतुलन प्रदान करते हैं।

हैदराबाद फाॅर्म-

हैदराबाद की टीम भी इस सीजन में पिछड़ गई, टीम का यहां से प्ले ऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल लग रहा है, यदि हैदराबाद को अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उन्हें हर हाल में यह मैच जीतना ही होगा, यह मैच हारते ही हैदराबाद की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी समाप्त हो जाएगी। सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर और जाॅनी बेयरस्टो अच्छी फाॅर्म में है, केन विलियमसन चोट के चलते बाहर हैं, राजस्थान के खिलाफ विजय शंकर और मनीष पांडे ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई थी, लेकिन अपने पिछले मैच में पंजाब द्वारा दिया गया छोटा लक्ष्य भी हैदराबाद के बल्लेबाज पूरा नहीं कर पाए थे और टीम 114 रन पर ही आॅल आउट हो गई थी। अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी टीम ने मैच गवांया, टीम का मध्यक्रम निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में बेअसर रहा है, ऐसे में मध्यक्रम को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि दिल्ली के पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है।

हैदराबाद के गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, जेसन होल्डर ने पिछले दोनों मैचों में कमाल की गेंदबाजी की है, संदीप शर्मा भी अपनी कसी हुई गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे हैं, नटराजन ने भी सटीक याॅर्कर गेंदो का इस्तेमाल कर विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है, इसके अलावा टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं राशिद खान जिन्होंने हर मैच में किफायती गेंदबाजी की है, उम्मीद है कि वे दिल्ली के बल्लेबाजों को भी अपनी फिरकी में फंसाने में कामयाब होंगे।

पिच रिपोर्ट– दुबई का पिच पहले बल्लेबाजी के लिए उचित है, समय बीतने के साथ यह पिच धीमा होता जाता है और गेंद रूक कर आती है। पिछले मैच में हैदराबाद यहां दूसरी पारी में 114 रन पर ऑल आउट हो गई थी। अतः अब टाॅस जीतकर यहां कप्तान पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे।

संभावित एकादश-

दिल्ली- शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्टजे

हैदराबाद- डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेट कीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी नटराजन

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें-

दिल्ली– शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, कैगिसो रबाडा

हैदराबाद- डेविड वार्नर, मनीष पांडे, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular