HomeCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रीव्यू बैंगलोर बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग में प्ले ऑफ में भाग लेने के लिए दौड़ जारी है, रविवार को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहला मुकाबला खेला जाएगा टीम इंडिया के कप्तान और पूर्व कप्तान की टीमों के बीच, यानि बैंगलोर और चेन्नई के बीच ये मुकाबला होगा। बैंगलोर की स्थिति जहां बेहद मजबूत हैं और दूसरी ओर इस बार इंडियन टी20 लीग इतिहास में पहली बार चेन्नई प्ले ऑफ में जाने से पहले ही बाहर हो गई।

कहां खेला जाएगा मैच– दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – दोपहर 3ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर इंडियन टी20 लीग के इस सीजन में बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है और इस समय 14 अंको के साथ अंकतालिका में नंबर तीन स्थान पर है। इस सीजन में बैंगलोर की टीम काफी संतुलित है, टीम के सलामी बल्लेबाजों देवदत्त पडिक्कल और एरोन फिंच ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वहीं टीम के मध्यक्रम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो कि बैंगलोर के मध्य क्रम को मजबूत बनाते हैं। डिविलियर्स और विराट दोनों ही बेहतरीन फाॅर्म में है और इस सीजन में दोनों ने मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। ऑलराउंडर के तौर पर वाॅशिंगटन सुंदर और क्रिस माॅरिस ने भी प्रभावित किया है। 

गेंदबाजी क्रम में टीम के पास युजवेंद्र चहल और वाॅशिंगटन सुंदर स्पिन गेंदबाजी के मुख्य स्तंभ हैं वहीं नवदीप सैनी और क्रिस माॅरिस ने भी किफायती गेंदबाजी से प्रभावित किया है और पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ हमने देखा कि कई मैचों में महंगे साबित हुए मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त वापसी करते हुए कोलकाता के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया था। इस मैच में उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

चेन्नई फाॅर्म-

2020 का इंडियन टी20 लीग सीजन, जिसे चेन्नई टीम कभी याद नहीं रखना चाहेगी। चेन्नई अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर काबिज है और 11 मैचों में से उसे 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और ऐसा पहली बार है कि टीम प्ले ऑफ में भी नहीं पहुंची, टीम की असंगत बल्लेबाजी और कमजोर गेंदबाजी टीम के बुरे प्रदर्शन का कारण है। टीम में युवाओं की भी कमी साफ झलक रही है, पिछले मैच में चेन्नई को मुंबई ने 10 विकेट से हराया, फाफ डुप्लेसिस और शेन वाॅटसन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन पिछले मैच में चेन्नई टीम में वाॅटसन को एकादश में जगह नहीं दी गई। डुप्लेसिस के अलावा युवा सैम करेन ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है सैम के अर्धशतक की वजह से टीम पिछले मैच में 114 तक पहुंची थी। कप्तान धोनी का बल्ला भी पूरे टूर्नामेंट में खामोश रहा। ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा ने प्रभावित किया है। 

टीम की गेंदबाजी में भी कोई धार नहीं दिखी। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर कोई छाप नहीं छोड़ पाए, कर्ण शर्मा ने हालांकि अपनी स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया ।

इस मैच में हालांकि बैंगलोर का पलड़ा भारी रहने वाला है और बैंगलोर की स्थिति चेन्नई से काफी मजबूत है। लेकिन प्रंशसकों को उम्मीद होगी की विराट और धोनी की टीमों में कांटे का मुकाबला देखने को मिले!

पिच रिपोर्ट- दुबई की पिच में गेंद रूक कर आती है और पहली पारी में गेंद स्विंग होती है, दूसरी पारी में यहां बल्लेबाजी अपेक्षाकृत आसान है। इसलिए टाॅस जीतकर टीम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी।

संभावित एकादश-

चेन्नई-फाफ डु प्लेसिस, सैम करेन, शेन वॉटसन, ऋतुराज गायकवाड़ अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड

बैंगलोर- देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

चेन्नई– फाफ डु प्लेसिस, सैम करेन, रवींद्र जडेजा

बैंगलोर- विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोहम्मद सिराज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular