HomeCricketइंडियन टी20 लीग मैच प्रीव्यू : कोलकाता बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग मैच प्रीव्यू : कोलकाता बनाम मुंबई

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंडियन टी20 लीग शुरू हो चुकी है और इंडियन टी20 लीग के केवल चार दिनों के सफर में हम सुपर ओवर भी देख चुके हैं। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि आगे के मैच भी कितने रोमांचक होने वाले हैं। इसी क्रम में अब पांचवा मैच खेला जाएगा कोलकाता और मुंबई के बीच, मुंबई अपने सफर की शुरूआत कर चुकी हैं वहीं कोलकाता का इस सीजन में यह पहला मैच होगा।

मैच का समय व स्थान-

स्थान- शेख ज़ायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 23 सितंबर, शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)

कोलकाता टीम-

कोलकाता के पास अच्छी बैटिंग लाइन अप है और टीम के सभी विदेशी खिलाड़ी भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक अपनी टीम के साथ मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टीम में दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, शुभमन गिल और आंद्रे रसैल जैसे बल्लेबाज हैं वहीं टीम को तेज गेंदबाजों की कमी खलेगी, क्योंकि उनके पास सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं जो इस वर्ष के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजों के रूप में कोलकाता के पास कुलदीप यादव और सुनील नरेन के रूप में प्रमुख गेंदबाज होंगे, ऑलराउंडर के रूप में टीम के पास आंद्रे रसैल हैं जिन्होंने पिछले सीजन में धूम मचाई थी।

मुंबई टीम-

मुंबई ने अपने सफर की शुरूआत वैसे ही कि जैसे की उम्मीद की जा रही थी। अपना उद्घाटन मैच उन्होंने चेन्नई के खिलाफ पांच विकेट से गंवाया। हालांकि मुंबई के पास कई स्टार खिलाड़ी हैं लेकिन मुंबई पिछले मैच में अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई। इस बार रोहित शर्मा और डि काॅक से उम्मीद होगी कि वे लंबी पार्टनरशिप करें। वहीं रोहित शर्मा ने फिटनेस कारणों से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी नहीं करवाई थी, हो सकता है इस मैच में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हुए नजर आएं इससे मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी। मुंबई के सभी बल्लेबाजों ने पहले मैच में अच्छी शुरूआत की थी लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए इस बार बल्लेबाजों को संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी।

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन है, और टाॅस जीतने वाली टीम, जैसा की हमने पिछले मैचों में भी देखा है कि टाॅस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करती है, क्योंकि दूसरी पारी में ओस के कारण गेंद ज्यादा टर्न नहीं लेती है। मैच में मौसम से संबंधित कोई खलल पड़ने की संभावना नहीं है, तापमान 35 डिग्री के आसपास रहेगा।

संभावित एकादश

कोलकाता – राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान), आंद्रे रसेल, शुबमन गिल, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, ,शिवम मावी, प्रदीश कृष्ण

मुंबई – रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन।

कोलकाता बनाम मुंबई फैंटेसी इलेवन

विकेट-कीपर – क्विंटन डी कॉक, दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज – रोहित शर्मा(उप-कप्तान), शुभमन गिल, इयोन मोर्गन

ऑलराउंडर्स – हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल(कप्तान)

गेंदबाज – जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, कुलदीप यादव

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular