Thursday, February 22, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग में अनुपलब्ध खिलाड़ियों को कौन से खिलाड़ी करेंगे रिप्लेस?

इंडियन टी20 लीग में अनुपलब्ध खिलाड़ियों को कौन से खिलाड़ी करेंगे रिप्लेस?

भारत में आयोजित हुए इंडियन टी20 लीग 2021 को लगभग आधे मैच होने के बाद कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते निलंबित कर दिया गया था। अब यह लीग 19 सितंबर से यूएई में फिर से शुरू होने वाली है। लेकिन लीग के दूसरे चरण में कई कारणों से, कई विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में टीमों ने उनके स्थान पर दूसरे विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है जो इंडियन टी20 लीग में फ्रैंचाइजी के साथ जुड़कर जलवा बिखेरेंगे।

अब तक लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले बैंगलोर ने ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा के स्थान पर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को टीम में शामिल किया है। हसरंगा भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में लंका के लिए स्टार गेंदबाज थे। बैंगलोर के लिए अन्य रिप्लेसमेंट्स में डेनियल सैम्स के स्थान पर दुष्मंथा चमीरा, केन रिचर्डसन के स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन और न्यूजीलैंड के फिन एलन के स्थान पर टिम डेविड को शामिल किया गया है।

वहीं राजस्थान के लिए जोस बटलर अनुपलब्ध होंगे वे प्रतिस्थापन के रूप में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स के साथ गए हैं। फिलिप्स ने अब तक 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं और उनके नाम 506 रन हैं। उन्होंने एक शतक तथा 2 अर्धशतक बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 149.70 है। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के तबरेज़ शम्सी राजस्थान टीम में एंड्रयू टाय की जगह लेंगे।

पंजाब की टीम ने रिले मेरेडिथ के स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस को साइन किया है। एलिस हाल ही में इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण पर अपनी हैट्रिक के बाद सुर्खियों में थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया के 2021 टी20 विश्व कप टीम में रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं। झे रिचर्डसन की जगह पंजाब की टीम ने इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को भी चुना है।

वहीं न्यूजीलैंड के टिम साउदी को कोलकाता की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस की जगह लेंगे।

अब तक रिप्लेस हुए खिलाड़ियों की लिस्ट इस प्रकार है-

खिलाड़ी जिसे रिप्लेस किया गया है टीम रिप्लेसमेंट खिलाड़ी
एडम ज़म्पा

बैंगलोर

वनिन्दु हसरंगा
डेनियल सैम्स बैंगलोर दुष्मंथा चमीरा
केन रिचर्डसन बैंगलोर जॉर्ज गार्टन
फिन एलन बैंगलोर टिम डेविड
जोफ्रा आर्चर राजस्थान ग्लेन फिलिप्स
एंड्रयू टाय राजस्थान तबरेज़ शम्सी
रिले मेरेडिथ पंजाब नाथन एलिस
झे रिचर्डसन पंजाब आदिल रशीद
पैट कमिंस कोलकाता टिम साउथी
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular