Tuesday, March 5, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मुबंई के ये खिलाड़ी होंगे पसंदीदा "फैंटेसी प्लेयर्स"

इंडियन टी20 लीग: मुबंई के ये खिलाड़ी होंगे पसंदीदा “फैंटेसी प्लेयर्स”

Indian T20 League का आगाज़ 19 सितंबर से होगा और 10 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। सभी टीमें यूएई पहुंच कर अभ्यास करना शुरू कर चुकी हैं। कोरोना वायरस महामारी के चलते इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करवाया जा रहा है। ऐसे में सुरक्षा नियमों के चलते दर्शकों की मैदान में एंट्री पर रोक रहेगी। दर्शकों को टीवी सेट्स के द्वारा ही इस टूर्नामेंट का आनंद उठाना होगा।

टीवी और इंटरनेट के अलावा फैंटेसी स्पोर्ट्स जुड़कर आप इस टूर्नामेंट का मजा डबल कर सकते हैं साथ आकर्षक पुरस्कार भी जीत सकते हैं। आप इंडियन टी20 लीग में अपनी टीम बनाकर कई पुरस्कार जीत सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि मुंबई टीम के कौन से खिलाड़ियों की सहायता से आप अपनी जीत की संभावनाओं को अधिक कर सकते हैं-

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर और मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा मुंबई के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और वे अपनी कप्तानी में चार बार मुंबई को चैंपियन भी बना चुके हैं। कप्तानी में कमाल करने के साथ ही वे कमाल की बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं, लंबे-लंबे हिट लगाने के कारण वे हिटमैन के नाम से मशहूर हैं। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को अपनी फैंटेसी टीम में शामिल कर आप अपनी जीत की संभावनाओं को कई गुना तक बढ़ा सकते हैं।

हार्दिक पांड्या

कमाल के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मुंबई टीम का अहम हिस्सा हैं। मुंबई को चैपियन बनाने में उनका भी बड़ा योगदान है। पिछले साल भी मुंबई को विजेता बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी, अपनी तेज-तर्रार बल्लेबाजी के साथ-साथ वे तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं। पिछले वर्ष उन्होंने 44.66 की शानदार औसत और 191.42 की अविश्वसनीय स्ट्राइक-रेट से 402 रन बनाए थे। पांड्या ने 27.85 की औसत से 14 विकेट भी चटकाए थे। फैंटेसी स्पोर्ट्स में टीम बनाते समय ऑलराउंडर अहम भूमिका निभाता हैं, इसलिए हार्दिक पांड्या मुंबई के पंसदीदा फैंटेसी प्लेयर हैं।

क्रिस लिन 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन अपनी तेजी से रन बनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल कोलकाता टीम का अहम हिस्सा रहे लिन को इस बार मुंबई टीम ने 2 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया है। इस बार वे मुंबई के साथ जुड़कर बड़ा धमाका कर सकते हैं, क्रिस लिन ने अब तक इस लीग में 41 मैचों में 33.68 की औसत से 1280 रन बनाए हैं, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं। वे टीम को बढ़िया शुरूआत दे सकते हैं, इसलिए इस वर्ष वे भी शीर्ष फैंटेसी प्लेयर्स की सूची में शामिल होंगे।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने पिछले कुछ वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कमाल के गेंदबाज बन कर उभरे हैं। बहुत ही कम समय में उन्होंने विश्व के नंबर एक गेंदबाज का स्थान भी पा लिया था। वे वर्तमान में विश्व के प्रमुख तेज गेंदबाजों की सूची में शामिल हैं, मुंबई को पिछले वर्ष चैंपियन बनाने में उनका बड़ा योगदान था। पिछले वर्ष खिताबी मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। याॅर्कर किंग बुमराह को अपनी टीम में शामिल करके आप अच्छे फैंटेसी अंक प्राप्त कर सकते हैं और अपनी जीत की संभावनाओं को और भी मजबूत कर सकते हैं। बुमराह अब तक 77 मैचों में 7.55 की दर 82 विकेट हासिल कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular