HomeCricketइंडियन टी20 लीग : मुंबई बनाम कोलकाता , मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग : मुंबई बनाम कोलकाता , मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में गुरूवार 23 सितंबर को मुंबई और कोलकाता आमने-सामने होंगी। मुंबई इस समय टॉप-4 में है और कोलकाता छठे स्थान पर है। दोनों टीमों के लिए यह मैच महत्वपूर्ण होगा क्योंकि दोनों के लिए प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए जीत की आवश्यकता है।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

मुंबई

भले ही मुंबई दूसरे हाफ का पहला मैच हार गई हो, लेकिन जब-जब मुंबई ने हार से शुरूआत की है बाद में उन्होंने खिताब को अपने नाम किया है। लेकिन मुंबई के पास अब ज्यादा मैच नहीं है इसलिए उन्हें अब संभल कर खेलना होगा। पिछला मैच उन्होंने चेन्नई के खिलाफ हारा और इस मैच में उन्हें कुछ चीजें सुधारने की जरूरत है, जैसे उन्होंने पिछले मैच में डेथ ओवर्स में बहुत सारे रन दिए। प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा और रोहित शर्मा इस मैच में वापसी कर सकते हैं। क्विंटन डीकॉक पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन इस मैच में रोहित और डिकॉक की जोड़ी पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। 

मध्यक्रम में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड की पसंद के साथ, मुंबई इंडियंस के पास एक अच्छी बल्लेबाजी इकाई है और सौरभ तिवारी ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतक बनाया था। हालांकि, यह देखना बाकी है कि हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं या नहीं।

बुमराह, बोल्ट और मिल्ने मुंबई के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाते हैं। कीरोन पोलार्ड मुंबई के लिए अतिरिक्त गेंदबाज का काम करते हैं वहीं राहुल चाहर के रूप में उनके पास एक बेहतरीन स्पिनर हैं। 

कोलकाता

दूसरी ओर दूसरे हाफ में कोलकाता की इससे बढ़िया शुरूआत नहीं हो सकती थी। पिछले मैच में उन्होंने बैंगलोर पर शानदार जीत दर्ज की थी। अगर वे आज का मैच जीतते हैं तो वे प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी। कोलकाता के गेंदबाजों ने पिछले मैच में कमाल की गेंदबाजी की। स्पिनर्स किफायती रहे वरूण चक्रवर्ती ने 13 रन देकर 3 विकेट लिए, सुनील नरेन ने 4 ओवर में 20 रन दिए हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। स्टार ऑलराउंडर ने आंद्रे रसैल ने भी गेंद से कमाल दिखाया और 3 विकेट अपने नाम किए इसके अलावा उन्हें बैटिंग में नंबर-3 पर भेजना कोलकाता के लिए अच्छा कदम था। 

शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने आए अपना पहला इंडियन टी20 लीग मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने भी शानदार पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर कोलकाता को शानदार जीत दिलाई। कोलकाता के पास भी एक संतुलित टीम है और अपने पहले मैच में उन्होंने काफी अच्छी शुरूआत की है। इसलिए मुंबई और कोलकाता के बीच होने वाला यह मुकाबला भी रोमांचक हो सकता है।

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की पिच बल्ले व गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करती है। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज अच्छे शॉट खेल सकते हैं। 2020 में इस मैदान पर औसत स्कोर 160 के आसपास रहा था और इस सीजन में भी इतना ही हो सकता है। दोनों टीमों के पास अच्छी बैटिंग लाइन अप है इसलिए 175 का स्कोर आज के मुकाबले में चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

संभावित एकादश-

कोलकाता-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लोकी फर्ग्‍यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती

मुंबई-

रोहित शर्मा (कप्तान)/ अनमोलप्रीत सिंह, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या/सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह

मुख्य खिलाड़ी-

कोलकाता– आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई– सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular