HomeCricketइंडियन टी20 लीग: बैंगलोर बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग: बैंगलोर बनाम चेन्नई, मैच प्रीव्यू

इंडियन टी20 लीग में शुक्रवार 24 सितंबर को आमने-सामने होंगी बैंगलोर और चेन्नई। बैंगलोर का प्रदर्शन इस सीजन के पहले हाफ में काफी अच्छा रहा था लेकिन यूएई में शुरू हुए दूसरे चरण के पहले मुकाबले में ही बैंगलोर टीम 100 रन से भी पहले पवैलियन लौट गई। फिलहाल बैंगलोर ने 8 में से पांच मुकाबले जीते हैं और तीन हारे हैं। इस समय वह 10 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं चेन्नई ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है चेन्नई इस समय 12 अंको के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। 

मैच का स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बैंगलोर

बैंगलोर ने यूएई में हार के साथ लीग की शुरूआत की है। यूएई में बैंगलोर ने अपने पिछले 6 मैच हारे हैं और इन मैचों में उन्होंने पहले बैटिंग की। बैंगलोर के लिए सबसे बड़ी चिंता विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म हैं, वे नई गेंद के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। नंबर तीन भी बैंगलोर के लिए बड़ी समस्या है श्रीकर भरत भी इस पोजीशन पर भी कुछ खास नहीं कर पाए और सचिन बेबी भी नंबर तीन पर खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

देवदत्त पडिकल से इस मैच में उम्मीदें रहेंगी, वहीं एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा और काइल जैमीसन बैटिंग लाइन अप को मजबूत बनाते हैं। शारजाह का मैदान छोटा है ऐसे में डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल बड़ा खतरा हो सकते हैं। 

बैंगलोर के पास पिछले मैच में लक्ष्य का बचाव करने के लिए बहुत कम स्कोर था। लेकिन फिर भी बैंगलोर के पास हसरंगा, जैमीसन, मोहम्मद सिराज, चहल जैसे गेंदबाज हैं जो कि आगामी मैचों में बैंगलोर को जीत दिला सकते हैं। 

चेन्नई

चेन्नई को भी पिछले मैच में मुंबई के बॉलिंग अटैक के सामने संघर्ष करना पड़ा था और एक समय उनके 4 बल्लेबाज 24 रन पर पवैलियन लौट चुके थे। लेकिन रूतुराज गायकवाड़ ने ऐसे समय में मोर्चा संभाला और 88 रन की पारी खेलकर टीम को 156 के स्कोर तक पहुंचा दिया। जडेजा और ब्रावो ने भी निचले क्रम में बल्ले से कुछ अच्छे हाथ दिखाए। 

फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के अच्छे फॉर्म में होने के कारण, चेन्नई के पास एक शक्तिशाली बल्लेबाजी लाइनअप है। सुरेश रैना और एमएस धोनी लीग के अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन वे पिछले कुछ समय से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। अंबाति रायडू भी फिट हैं और इस मैच में वापसी करेंगे।

पिछले मैच में धोनी ने गेंदबाजों का चालाकी से इस्तेमाल किया और इसलिए जडेजा की तुलना में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मीओन अली का ज्यादा इस्तेमाल किया। बैंगलोर के पास अधिकांश दाएं हाथ के बल्लेबाज इसलिए जडेजा से इस मैच में काफी उम्मीदें होंगी। इसके अलावा दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड गेंदबाजी को मजबूती देते हैं। चेन्नई टीम इस समय दूसरे स्थान  पर चल रही है  और इस मुकाबले में भी चेन्नई का ही पलड़ा भारी रहने वाला है।

पिच रिपोर्ट-

शारजाह का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है और बाउंड्री बहुत छोटी है। ऐसे में यह एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। पहले बल्लेबाली करने वाली टीम 170-180 के बीच स्कोर कर सकती है।

संभावित एकादश-

चेन्नई– 

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन / जोश हेजलवुड, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

बैंगलोर– 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

खिलाड़ी जिन पर होगी नजरें-

चेन्नई– रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा

बैंगलोर– एबी डिविलियर्स , हर्षल पटेल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular