HomeCricketइंडियन टी20 लीग: बेंगलौर के वो खिलाड़ी जो होंगे पसंदीदा "फैंटेसी प्लेयर्स"

इंडियन टी20 लीग: बेंगलौर के वो खिलाड़ी जो होंगे पसंदीदा “फैंटेसी प्लेयर्स”

इंडियन टी20 लीग 19 सितंबर से शुरू होने जा रही है और हम सभी को इसका बेसब्री से इंतजार है। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस वर्ष दर्शकों को भी मैदान में जाकर मैच का लुत्फ उठाने की अनुमति नहीं मिलेगी। 

आप इंडियन टी20 लीग के रोमांच का अनुभव अपने घर पर रहते हुए टेलीविजन पर मैचों का आनंद उठा सकते हैं, साथ ही आप फैंटेसी प्लेटफाॅर्म से जुड़कर भी मैचों का पूरा आनंद ले सकते हैं, इसमें आपको मैच के साथ-साथ पैसा कमाने का भी मौका मिलता है। आप  इंडियन टी20 लीग में अपनी फैंटेसी टीमें बना सकते हैं और कई पुरस्कार जीत सकते हैं। आइए जानते हैं की बैंगलोर की टीम में इस वर्ष कौन से होंगे पसंदीदा फैंटेसी प्लेयर्स

विराट कोहली-

विराट कोहली बेशक इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं और वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान होने के साथ-साथ वे बैंगलोर टीम के कप्तान भी हैं। हांलाकि बेंगलौर टीम ने अभी तक कोई भी इंडियन टी20 लीग खिताब को अपने नाम नहीं किया है लेकिन विराट कोहली का बल्ला इस टूर्नामेंट में खूब चलता है यही कारण है कि वे इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने साल 2016 के सीजन में चार शतकों समेत 973 रन बनाए थे, जो कि एक रिकाॅर्ड है जिसका टूटना बहुत ही मुश्किल है। ऐसे में कोई भी कारण नहीं है कि वे आपकी फैंटेसी टीम का हिस्सा नहीं हो सकते।

एबी डिविलियर्स

विराट कोहली की तरह ही दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स भी इस टूर्नामेंट के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं, सीमित ओवर क्रिकेट में उनके नाम कई रिकाॅर्ड दर्ज हैं। मिस्टर 360 और क्रिकेट के सुपर मैन के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स मैदान के चारों तरफ शाॅट लगाते हैं, भारत में भी उनके करोड़ों प्रशंसक हैं। वैसे तो एबी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन वे इंडियन टी20 लीग में खेलेंगे। वे बैंगलोर टीम से पिछले कई वर्षों से जुड़े हुए हैं। 154 मैचों में वे 3 शतकों व 33 अर्धशतकों में मदद से कुल 4395 रन बना चुके हैं इसलिए फैंटेसी टीम बनाते समय उन्हें अपनी टीम में शामिल करना आपकी जीत की संभावनाओं को बढ़ा सकता है।

एरोन फिंच 

ऑस्ट्रेलिया टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, लेकिन वे अभी तक इंडियन टी20 लीग में लंबे समय तक किसी एक टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। लेकिन उन्हें सीमित ओवरों का बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है। फिंच इंडियन टी20 लीग में राजस्थान, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद और मुंबई  के लिए खेल चुके हैं। फिंच इंडियन टी20 लीग 2020 में बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करेंगे। फिंच के आने से बेंगलौर की बैटिंग को मजबूती मिलेगी। इंडियन टी20 लीग की बात की जाए तो फिंच, 75 मैचों में 13 अर्धशतकों और 130 की स्ट्राइक रेट से 1737 रन बना चुके हैं। बेंगलौर की तरफ से वे एक अच्छे फैंटेसी प्लेयर साबित होंगे।

ashishsaini
ashishsaini
News from different sources
RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular