HomeCricketइंडियन टी20 लीग: चेन्नई को मिली करारी शिकस्त, मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम...

इंडियन टी20 लीग: चेन्नई को मिली करारी शिकस्त, मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग के सातवें मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को दी 44 रनों से करारी शिकस्त।

दिल्ली की पारी-

दिल्ली की पारी की शुरूआत की सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शाॅ ने पिछले मैच में फ्लाॅप रही जोड़ी ने इस मैच में वापसी की और दिल्ली को कमाल का स्टार्ट दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 94 रन की साझेदारी की, इसके बाद शिखर धवन को 35 रन के निजी स्कोर पर पीयूष चावला ने अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया। इसके एक ओवर बाद ही पृथ्वी शाॅ को भी चावला ने अपने जाल में फंसाया और धोनी के हाथों स्टंप करवा दिया। शाॅ ने 64 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी प्रतिभा को एक बार फिर से साबित किया, उन्होंने पारी में 9 चौकेऔर एक छक्का लगाया। इसके बाद ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने साझेदारी कर टीम को 175 के स्कोर तक पहुंचाया। पंत ने 37 और श्रेयस ने 26 रन का योगदान दिया।

चेन्नई की गेंदबाजी पहले से बेहतर रही सलामी बल्लेबाजों की बैटिंग से लग रहा था कि स्कोर 200 के पार जाएगा लेकिन पिछले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद पीयूष चावला ने इस मैच में कमबैक किया और दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर चेन्नई की मैच में वापसी करवाई।

चेन्नई की पारी

चेन्नई ने अपनी पारी की शुरूआत संभल कर की, लेकिन वे ज्यादा देर तक नहीं संभल पाए। चेन्नई ने 44 रन पर ही तीन विकेट खो दिए थे, इसके बाद फाफ डु प्लेसिस एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उधर दूसरी छोर पर बल्लेबाज लगातान पवैलियन लौट रहे थे। कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया मध्य क्रम में डु प्लेसिस, ऋतुराज, केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी ने क्रमशः 43,5,26 और 15 रन की पारी खेली। टीम में इस बार दो खिलाड़ियों सुरेश रैना और हरभजन सिंह की कमी निश्चित तौर पर दिखाई दे रही हैं वहीं चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज अंबाती रायडू भी चोट लगने की वजह से बाहर हैं। जवाब में चेन्नई की टीम 7 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया।

दिल्ली की गेंदबाजी की बात की जाए तो कगिसो रबाड़ा ने सबसे अधिक प्रभावित करते हुए अपने स्पैल में 26 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, एनरिच नाॅर्टजे ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए, स्पिनर अक्षर पटेल ने भी चार ओवर में मात्र 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

धोनी ने एक बार फिर निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अपने प्रशंसको को निराश किया। वहीं पृथ्वी शाॅ को बेहतरीन अर्धशतक जमाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular