Tuesday, March 5, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: कौनसा खिलाड़ी ले सकता है सुरेश रैना की जगह?

इंडियन टी20 लीग: कौनसा खिलाड़ी ले सकता है सुरेश रैना की जगह?

इंडियन टी20 लीग का आयोजन इस वर्ष यूएई में किया जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी के चलते इस लीग को भारत में आयोजित नहीं किया जा रहा है और महामारी के कारण ही इस लीग का आयोजन होने में देरी हुई है। अब यह 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेली जाएगी। लेकिन इस बार लीग शुरू होने से पहले ही इंडियन टी20 लीग की लोकप्रिय टीम चेन्नई मुश्किलों से घिर गई है। 

चेन्नई टीम के कुछ सदस्यों की रिपोर्ट जहां कोरोना पाॅजिटिव पाई गई हैं तो वहीं इस लीग के सबसे सफल बल्लेबाज एवं चेन्नई टीम के प्रमुख खिलाड़ी सुरेश रैना इस लीग से हट गए हैं निजी कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अपना नाम लीग से वापस ले लिया है। इसलिए अब चेन्नई को उनका विकल्प तलाशना होगा तो ऐसे में कौन हो सकते हैं वो खिलाड़ी जो रैना का स्थान ले सकते हैं-

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई टीम के मालिक श्रीनिवासन ने एक इंटरव्यू के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ का जिक्र किया था इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं, कि ऋतुराज गायकवाड़ सुरेश रैना का स्थान ग्रहण कर सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ उन दो खिलाड़ियों में हैं, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। महाराष्ट्र का यह खिलाड़ी पिछले सीजन में डेब्यू कर चुका है। वह घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए की तरफ से अपनी योग्यता साबित कर चुका है। 

ऋतुराज 2018-19 में विजय हजारे ट्रॉफी में 8 पारियों में 45.62 की औसत से 365रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 90 था। इस साल शुरुआत में वह सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 42 की औसत और 146 की स्ट्राइक रेट से 419रन बनाए थे।

हनुमा विहारी

चेन्नई के पास विदेशी खिलाड़ियों की कोई जगह खाली नहीं है। इसलिए हनुमा विहारी सुरेश रैना की जगह फिट हो सकते हैं। दिल्ली टीम ने पिछले सीजन में उन्हें फिनिशर के रूप में खिलाया था, लेकिन वह टॉप क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। 26 वर्षीय हनुमा विहारी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और यूएई के बड़े मैदानों में यह अहम साबित हो सकता है। यूएई में स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, ऐसे में हनुमा विहारी की गेंदबाजी चेन्नई के काम आ सकती है।

रोहन कदम

रोहन कदम को भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रैना की जगह शामिल किया जा सकता है। कर्नाटक के इस बल्लेबाज को नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था। हालांकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ उनके द्वारा खेली गई 71 रन की पारी चर्चा में रही। रोहन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रोहन कदम ने दो शानदार पारियां खेली थीं।

यूसुफ पठान

यूसुफ के लिए इस बार किसी भीं फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। युसूफ इंडियन टी20 लीग में तीन अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं और चैंपियन टीम का हिस्सा भी रहे हैं। युसूफ पठान के पास तेजी से रन बनाने के अलावा स्पिन गेंदबाजी करने का भी हुनर है। लीग में युसूफ पठान ने 142 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। विपरीत परिस्थितियों में भी तेज रन बनाने की क्षमता को देखते हुए उन्हें चेन्नई टीम में शामिल किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular