Wednesday, April 17, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: कोलकाता के पसंदीदा "फैंटेसी प्लेयर्स"

इंडियन टी20 लीग: कोलकाता के पसंदीदा “फैंटेसी प्लेयर्स”

Indian T20 League में कोलकाता टीम को मजबूत टीमों में से एक माना जाता है और टीम हमेशा खिताबी दावेदारों की सूची में रहती है। गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता ने दो बार वर्ष 2012 और 2014 में खिताब जीता भी है। 2012 में गौतम गंभीर ने लीग में 590 रन बनाकर टीम को चैंपियन बनाया था वहीं 2014 में राॅबिन उथप्पा 660 रन बनाकर अग्रणी रन स्कोरर रहे थे और दोनों ही बार सुनील नरेन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

इस बार भी टीम में ऐसे दिग्गज हैं जो टीम को विजेता बना सकते हैं साथ ही इन खिलाड़ियों को आप अपनी फैंटेसी टीम में शामिल कर आप भी फैंटेसी स्पोर्ट्स में विजेता बन सकते हैं-

पैट कमिंस-

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस बार सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, कोलकाता टीम ने उन्हें ₹15.5 करोड़ में खरीदा है। पैट कमिंस निस्संदेह, सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं। साल 2019 में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने नाम 99 विकेट किए थे। कमिंस अपनी सटीक गेंदबाजी और तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। हालांकि इंडियन टी20 लीग में कमिंस ने केवल 16 मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 17 विकेट अपने नाम किए हैं। इस बार उनके प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी, वे गेंदबाजी के साथ बड़े हिट लगाने की क्षमता भी रखते हैं जो कोलकाता के लिए एक प्लस प्वांइट होगा।

इयोन माॅर्गन-

इंग्लैंड को 2019 में पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले इयोन माॅर्गन को कोलकाता ने 5.25 करोड़ में खरीदा है। माॅर्गन परफेक्ट टी20 खिलाड़ी हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट कमाल का है। छक्के लगाने की उनकी क्षमता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए एक मैच में 17 छक्के लगाए थे और एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का विश्व रिकाॅर्ड अपने नाम किया था। इंडियन टी20 लीग में माॅर्गन ने 52 मैचों में 121.13 की स्ट्राइक रेट से 854 रन बनाए हैं। फैंटेसी टीम में माॅर्गन आपकी जीत की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं।

सुनील नरेन-

सुनील नरेन बतौर स्पिनर टीम में शामिल हुए थे, लेकिन अपनी तेज-तर्रार बल्लेबाजी के कारण वे कोलकाता के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं। सुनील नरेन ने अपनी फिरकी के जाल में कई बल्लेबाजों को फंसाया है उनकी गेंदे पढ़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए चुनौती है। कोलकाता टीम में वे कई वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं, सुनील नरेन अब इंडियन टी20 लीग में 110 मैच खेल चुके हैं और इन मैचों में 168.34 की स्ट्राइक रेट से 771 रन भी बनाए हैं और इतने ही मैचों में 122 विकेट भी लिए हैं।

आंद्रे रसैल-

आंद्र रसैल एक संपूर्ण टी20 खिलाड़ी हैं, इस स्टार ऑलराउंडर ने पिछले साल लीग में धमाल मचाया था। पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 56.66 की औसत एवं 204.81 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए थे, उन्होंने कुल 249 गेंदो का सामना किया था और कई मैचों में अंतिम समय में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से मैच को पलट दिया था। रसैल की छक्के लगाने की क्षमता उन्हें स्टार टी20 खिलाड़ी बनाती हैं बैंटिग के साथ-साथ वे तेज गेंदबाजी भी करते हैं। आंद्रे रसैल फैंटेसी क्रिकेट में आपकी जीत की संभावनाओं को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular