HomeCricketइंडियन टी20 लीग के लिए भारतीय बोर्ड ने की इंग्लैंड बोर्ड...

इंडियन टी20 लीग के लिए भारतीय बोर्ड ने की इंग्लैंड बोर्ड से सिफारिश

इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन को कोविड-19 के कारण बीच में ही स्थगित करना पड़ा। टूर्नामेंट के बाक़ी बचे मैचों को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड हर मुमकिन कोशिश में लगा है। इसी सिलसिले में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से गुज़ारिश की है कि सभी टेस्ट मैचों को एक हफ़्ता पहले कराया जाए। एक क्रिकेट वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक़ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के पास ये पेशकश इसी हफ़्ते भेजी है, जिसपर इंग्लिश बोर्ड की ओर से प्रतिक्रिया का इंतज़ार है। मौजूदा स्थिति के मुताबिक़ भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला टेस्ट 4 अगस्त से शुरू होगा।

प्रस्तावित दौरे के अनुसार ट्रेंट ब्रीज में पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अगस्त के बीच खेला जाएगा, इसके बाद लॉर्ड्स (12-16 अगस्त), हेडिंगली (25-29 अगस्त), ओवल (2-6 सितंबर) और ओल्ड ट्रैफ़र्ड (10-14 सितंबर) में टेस्ट मैच के साथ दौरे का समापन होगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि यदि तीन हफ़्ते का समय मिल जाता है तो इंडियन टी20 लीग 2021 के बचे हुए 31 मुक़ाबलों को कराया जा सकता है। ऐसे में अगर अंतिम टेस्ट मैच 7 सितंबर को ख़त्म होता है तो ऐसे में अधिक से अधिक डबल हेडर मुक़ाबलों के साथ इंडियन टी20 लीग टूर्नामेंट खेला जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर टी20 वर्ल्ड कप, जो अक्टूबर के मध्य में शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा, उस में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई बाधा नहीं आएगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular