Monday, February 26, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग के पहले मैच में अब चेन्नई की जगह खेल...

इंडियन टी20 लीग के पहले मैच में अब चेन्नई की जगह खेल सकती दूसरी टीम?

इंडियन टी20 लीग 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा, इसके लिए टीमें यूएई पहुंच चुकी है। लेकिन इसके बाद भी अभी तक बीसीसीआई ने इंडियन टी20 लीग का शेड्यूल जारी नहीं किया है। लेकिन इस समय इंडियन टी20 लीग की एक टीम के कुछ खिलाड़ी और स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं और वो टीम है चेन्नई।

टीम से जुड़े लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आने के कारण अब चेन्नई टीम का क्वारैंटाइन समय बढ़ा दिया गया है, साथ ही अब ये अटकलें लगाई जा रही है कि अब टूर्नामेंट के पहले मैच जो कि मुंबई और चेन्नई के बीच होना था उस मैच में चेन्नई की जगह कोई अन्य टीम मुंबई के साथ खेलेगी। चेन्नई पिछले साल उपविजेता थी और मुंबई विजेता टीम थी, दोनों टीमों को इस बार उद्घाटन मैच खेलना था लेकिन अब कौनसी टीम ले सकती है पहले मैच में चेन्नई का स्थान-

मुंबई बनाम कोलकाता

मुंबई और कोलकाता दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है। दोनों ही टीमों का नेतृत्व भारत के दो दिग्गज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली कर चुके हैं। दोनों टीमों को अपने प्रशंसकों की तरफ से भरपूर प्यार मिलता है। 2012 के बाद से लगातार 4 वर्षों में कोलकाता और मुंबई ने ही लीग का खिताब जीता है। 2013 और 2015 में मुंबई ने जीता तो वहीं 2012 और 2014 में कोलकाता ने। दोनों टीमें काफी मजबूत हैं लेकिन हेड-टू-हेड मुकाबलों में मुंबई ने कोलकाता को काफी बार हराया है दोनों टीमों के बीच अब तक 25 मैच हुए हैं जिसमें से 19 मुंबई ने जीते हैं और 6 कोलकाता ने जीते हैं। इस बार यदि चेन्नई पहला मैच नहीं खेलती है तो कोलकाता उसकी जगह ले सकती है।

मुंबई बनाम बैंगलोर 

दोनों ही टीमें दिग्गज खिलाड़ियों से सजी हुई है, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेल स्टेन, और लसिथ मलिंगा यानि दोनों टीमों के बीच भरपूर क्रिकेट एक्शन देखने को मिलेगा। पहले भी कई दिग्गज दोनों टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, सनथ जयसूर्या और सचिन तेंदुलकर जहां मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं वहीं राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं। इसके बाद अब दो भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली इन दोनों टीमों के कप्तान हैं। हांलाकि यहां भी मुंबई का पलड़ा हेड-टू-हेड मुकाबलों में बैंगलोर पर भारी रहा है, दोनों टीमों के बीच खेले गए 25 मुकाबलों में से अब तक मुंबई ने 16 और बैंगलोर ने 9 जीते हैं, लेकिन उद्घाटन मैच में दोनों टीमों को आमने-सामने देखना वाकई रोमांच से भरपूर होगा।

मुंबई बनाम हैदराबाद

स्टार खिलाड़ियों से सजी दोनों टीमें उद्घाटन मैच खेलती हुई नजर आ सकती हैं। दोनों टीमों ने ही अब तक काफी रोमांचक मुकाबले खेले हैं, मुंबई में जहां रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा जैसे सितारे हैं तो वहीं, हैदराबाद में डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केंट विलियमसन, मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, हांलाकि चैंपियन बनने के मामले में मुंबई आगे हैं उन्होंने 4 बार इस लीग का खिताब जीता हैं वहीं दूसरी ओर हैदराबाद ने केवल 1 बार खिताब अपने नाम किया है। लेकिन हेड-टू-हेड मुकाबलों में दोनों टीमों ने 14 मुकाबले खेलें हैं जिसमें से दोनों टीमों ने 7-7 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular